Mahindra XUV400

Mahindra XUV400: Mahindra ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV XUV400 को पिछले साल वर्ल्ड EV डे 2022 पर पेश किया था और हाल ही में इस कार को 15.99 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया था। आज कंपनी ने घोषणा की है कि कंपनी फैशन डिजाइनर रिमझिम दादू के सहयोग से महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रताप बोस द्वारा डिजाइन किए गए XUV400 के एक्सक्लूसिव एडिशन की नीलामी करेगी।

नीलामी में मिलेगा ये तोहफा-

कंपनी ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। नीलामी 26 जनवरी 2023 को सुबह 11 बजे शुरू होगी और 31 जनवरी 2023 को समाप्त होगी। नीलामी के विजेता को 10 फरवरी 2023 को कंपनी के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा द्वारा XUV400 एक्सक्लूसिव एडिशन की चाबियां सौंपी जाएंगी। विजेता को 11 फरवरी 2023 को हैदराबाद में होने वाली फॉर्मूला ई चैंपियनशिप रेस के लिए एक पास भी मिलेगा।

नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन ‘auction.carandbike’ पर जाकर किया जा सकता है। इस नीलामी को अर्न्स्ट एंड यंग द्वारा सुविधा प्रदान की जा रही है।

क्या बोले अधिकारी-

एक्सयूवी400 एक्सक्लूसिव एडिशन पर कमेंट करते हुए, महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी, प्रताप बोस ने कहा, “हमने रिमझिम दादू के साथ काम किया क्योंकि उनका काम डिजाइन के सच्चे मॉडर्नाइज लेवल पर है। यह भविष्य का मॉडल है, यह मजेदार है और यह सुंदर है। यह टेक्नोलॉजी और शानदार शिल्प कौशल का मिश्रण है और यही महिंद्रा में हमारा दर्शन है।“

दिवाली के अंत तक शुरु होगी डिलीवरी-

Mahindra ने XUV400 को दो वेरिएंट EL और EC में लॉन्च किया है, XUV400 EL की डिलीवरी मार्च 2023 से शुरू होगी और EC वेरिएंट की डिलीवरी इस साल के अंत में दिवाली के त्योहारी सीजन के दौरान शुरू होगी।

इंटीरियर-

Mahindra XUV400 के एक्सक्लूसिव एडिशन में रिमज़िम दादू डैज़ल ब्लू बॉडी कलर के साथ कॉपर रूफ कलर स्कीम और पियानो ब्लैक अलॉय व्हील्स हैं। इस स्पेशल एडिशन में कार के बाहर और अंदर रिमझिम दादू एक्स बोस लोगो भी मिलेगा। अंदर रिमझिम दादू नीली कढ़ाई के साथ कस्टम डिज़ाइन की गई चमड़े की सीटें हैं। रिमज़िम के मैटेलिक फैब्रिक एक्सेसरीज़ जैसे कुशन, सीट बेल्ट कवर, कीहोल्डर, कैरी पाउच और डफ़ल बैग कस्टम डिज़ाइन किए गए हैं।

डिज़ाइनर-जोड़ी ने कुशन, सीट बेल्ट कवर, कीहोल्डर, कैरी-विथ-यू पाउच और रोज़ाना इस्तेमाल होने वाले प्रीमियम डफ़ल बैग जैसी एक्सेसरीज़ की भी कल्पना की है, जो रिमज़िम के एक्सक्लूसिव मैटेलिक फ़ैब्रिक मटीरियल से ट्रिम किए गए हैं।

एक्सयूवी400 एक्सक्लूसिव एडिशन पर टिप्पणी करते हुए, फैशन डिजाइनर रिमज़िम दादू ने कहा, “रिमज़िम दादू सिग्नेचर ब्लू कलर टेक्सटाइल्स से प्रेरणा लेता है और हमारे सिग्नेचर डिज़ाइन तत्वों से भरा हुआ है। दिग्गज ऑटोमोटिव डिजाइनर प्रताप बोस और भारत के पसंदीदा देसी ब्रांड – महिंद्रा ऑटोमोटिव के साथ काम करना सम्मान की बात है।”