Honda Activa H Smart

Honda Activa H:Smart: देश के नंबर एक स्कूटर को अपडेट दिया गया है, क्योंकि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने 2023 Activa 6G लॉन्च किया है। स्कूटर 6G के रूप में रहता है न कि 7G जैसा कि कुछ उम्मीद कर रहे थे कि यह होगा। सामान्य नीप-एंड-टक जॉब के अलावा, जापानी टू-व्हीलर ने कुछ स्मार्ट फीचर्स भी पेश किए हैं। इंजन की बात करें तो, Activa को वॉरहॉर्स 110cc द्वारा रन किया जाता है। आइए देखें कि नया 2023 मॉडल में नया क्या है-

Honda Activa H:Smart: नया क्या है?

2023 एक्टिवा 6जी तीन वैरिएंट- स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट में उपलब्ध है। हम स्मार्ट ट्रिम पर फोकस करेंगे क्योंकि यह स्मार्ट की के साथ आता है, कुछ कारों के समान। स्मार्ट की में दो बटन होते हैं – एक है फोब को तीन सेकंड के लिए दबाकर एक्टिव करना और दूसरा ऑनर को स्कूटर को चारों इंडीकेटर के साथ दो बार ब्लिंक करने का फीचर देता है। यह फीचर तभी चालू होता है, जब चाबी स्कूटर के 10 मीटर के दायरे में हो। होंडा इसे स्मार्ट फाइंड फीचर कहता है।

Activa H:Smart- की फीचर

की फोब में स्मार्ट अनलॉक फ़ंक्शन है जहां राइडर स्कूटर के बगल में बिना फ्यूल ढक्कन, हैंडलबार और सीट अनलॉक कर सकता है। यदि 20 सेकंड तक स्कूटर द्वारा कोई एक्टिविटी नहीं पकड़ी जाती है तो सिस्टम अपने आप बंद हो जाता है।

स्मार्ट स्टार्ट आपको केवल की स्लॉट के स्थान पर रखे गए घुंडी को घुमाकर स्कूटर से शुरू करने देता है। बस नॉब को घुमाएं और स्टार्ट इग्निशन बटन को पुश करें।

स्मार्ट सेफ फ़ंक्शन यह सुनिश्चित करता है कि स्कूटर लॉक रहे और अच्छी बात यह है कि इसे किसी भी की से एक्टिव नहीं किया जा सकता है क्योंकि फोब में इमोबिलाइज़र सिस्टम होता है। यह एक एक्स्ट्रा सेफ्टी फीचर है।

होंडा एक्टिवा एच: स्मार्ट: स्पेसिफिकेशन

एक्टिवा स्मार्ट मे 110cc इंजन दिया है, जिसका आउटपुट 7.7bhp और 8.9Nm का टार्क है। होंडा ने एक्टिवा के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है, इसलिए 2023 का अवतार 2022 एडिशन के समान दिखता है। टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट, स्मार्ट, अब बिल्कुल नए ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील्स का एक सेट स्पोर्ट करता है।

अन्य दो ट्रिम्स, Standard और Deluxe स्टील व्हील्स के साथ आते हैं। यह डिस्क ब्रेक के बिना कॉम्बी ब्रेक सिस्टम से लैस है। 2023 एक्टिवा नए पर्ल साइरन ब्लू, डिसेंट ब्लू मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक, ब्लैक, पर्ल प्रेशियस व्हाइट और मैट एक्सिस ग्रे के साथ छह कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

होंडा एक्टिवा एच: स्मार्ट: प्राइस और राइवल्स-

2023 एक्टिवा रेंज की कीमतों में 1,200 रुपए से कम की बढ़ोतरी हुई है। स्टैंडर्ड और डीलक्स ट्रिम्स की कीमत क्रमशः 74,536 रुपये और 77,036 रुपये है, जबकि स्मार्ट 80,537 रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली में उपलब्ध है। नई अपडेटेड एक्टिवा रेंज TVS Jupiter के ड्रम ब्रेक वेरिएंट के खिलाफ है, जबकि Jupiter ZX स्मार्ट के खिलाफ है।

टॉप ट्रिम Jupiter ZX Disc SmartXonnect की कीमत 85,673 रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली है, और कनेक्टेड फीचर्स, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, डिस्क ब्रेक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यहां तक ​​कि एक वॉयस कमांड विकल्प के साथ पैक किया गया है।