Mahindra Thar RWD

Mahindra Thar RWD: महिंद्रा ने आज भारतीय बाजार में थार का RWD (रियर व्हील ड्राइव) एडिशन पेश किया, जिसकी शुरूआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। Mahindra ने अगस्त 2020 में 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) एडिशन में वर्तमान सेकेंड जेनरेशन की थार को पेश किया था।

14 जनवरी से शुरु होगी डिलीवरी-

थार को भारत में अच्छा रेस्पॉंस मिला था। अब दूसरी पीढ़ी की थार की जर्नी को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने थार का RWD वर्जन 9.99 लाख रुपये में पेश किया है। उसी के लिए डिलीवरी 14 जनवरी 2023 से शुरू होगी।

Mahindra RWD Thar को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश कर रही है। पहला mStallion 150 TGDI पेट्रोल इंजन जो 150 bhp और 320 एनएम का टार्क पैदा करता है और D117 CRDe डीजल इंजन 117 bhp और 300 एनएम का टार्क पैदा करता है।

पेट्रोल इंजन विकल्प केवल 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है और डीजल इंजन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। थार के डीजल संस्करण में ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल भी है, जो उबड़-खाबड़ सड़कों से निपटने के लिए है।

थार के इस एडिशन में कई अपडेट हैं, जिनमें सेंटर कंसोल में एक नया स्विच बैंक, नया ट्विन पीक्स महिंद्रा लोगो (स्टीयरिंग व्हील और हब कैप्स) और इंजन स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम (ईएसएस) शामिल हैं। RWD थार ने थार के 2020 4X4 संस्करण के बाकी डिज़ाइन और स्टाइलिंग एलीमेंट्स को हार्ड और सॉफ्ट टॉप च्वॉइस के साथ बरकरार रखा है।

थार का RWD एडिशन उन ग्राहकों को अधिक किफायती लाइफस्टाइल व्हीकल च्वॉइस देगा, जो कम ऑफ रोडिंग करते हैं और अधिक किफायती कीमत पर लाइफस्टाइल व्हीकल के रूप में थार का एक्सपीरिएंस चाहते हैं। 4X4 एडिशन से नीचे RWD थार में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस की पसंद के साथ कॉम्पटीशन करने की क्षमता है क्योंकि वर्तमान में सेगमेंट में कोई व्हीकल नहीं है, जो थार के साथ कॉम्पटीशन कर सकता है।

Mahindra Thar RWD के वेरिएंट और एक्स-शोरूम कीमत इस प्रकार हैं:

वैरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
AX (O) RWD – डीजल MT – हार्ड टॉप 9.99 लाख रुपए
LX RWD – डीजल MT – हार्ड टॉप 10.99 लाख रुपए
LX RWD – पेट्रोल AT – हार्ड टॉप 13.49 लाख रुपए