Maruti Suzuki Jimny

Maruti Suzuki Jimny: मारुति सुजुकी ने Auto Expo 2023 में आधिकारिक तौर पर नई Jimny 5-डोर को भारतीय बाजार में पेश किया था। कंपनी ने अभी कीमत के बारे में कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन कंपनी ने डेब्यू के दिन नई एसयूवी के लिए ऑर्डर बुक खोली थी।

डीलर्स ने शेयर की जानकारी-

हाल ही में, मारुति की ओर से यह जानकारी सामने आई कि प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू होने के कुछ दिनों के भीतर एसयूवी को 5,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं और अब जानकारी आई है कि गुरुग्राम में एसयूवी ने कीमतों की घोषणा से पहले ही 6 महीने का वेटिंग पीरिएड पार कर लिया है। यह जानकारी भी डीलर सूत्रों ने साझा की है।

गुरुग्राम में मारुति सुजुकी नेक्सा डीलरशिप स्टाफ सदस्यों में से एक ने जानकारी दी कि, “भले ही आप आज कार बुक करते हैं, हम इसे इस साल जून के बाद ही डिलीवर कर पाएंगे।”

देश की मोस्टअवेटेड SUVs में से एक है Jimny-

Jimny देश की मोस्टअवेटेड SUVs में से एक रही है और इसकी इतनी डिमांड कोई आश्चर्य की बात नहीं है। इस मॉडल को पहले भी कई बार भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जो मोस्टअवेटेड SUVs की लॉन्च के बारे में पहले से संकेत दे रहा था।

Mahindra Thar से होगा मुकाबला-

भारतीय बाज़ार में Jimny का मुकाबला Mahindra Thar से होने वाला है, जो फिलहाल केवल 3-डोर में पेश की जाती है। हालांकि, महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय थार एसयूवी के लंबे एडिशन पर काम करने की भी पुष्टि है, जो इस साल के अंत में भारतीय बाजार में सेल के लिए अवेलेबल हो जाएगा।

संबंधित खबरें-

दो दिनों में बुक हुई Maruti Suzuki Jimny की 3000 यूनिट्स, 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड

Auto Expo 2023: Jimny 5-Door SUV के रूप में भारत लौटी Jipsy, शुरू हुई बुकिंग

महिंद्रा थार एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि भी काफी लंबी है, जो खरीदारों को Jimny जैसे वैकल्पिक मॉडल की तलाश करती है। लॉन्च होने पर, नई Jimny एसयूवी की कीमत 9 लाख रुपये से 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है। ज्यादा जानकारी जल्द ही सामने आएगी।