Haryana Sports Minister Sandeep Singh

Haryana Sports Minister Sandeep Singh: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कोच ने दावा किया है कि उसे देश छोड़ने के लिए कहा जा रहा था और उसे हर महीने एक करोड़ रुपए की पेशकश भी की जा रही थी।

महिला ने किया दावा-

उन्होंने कहा है कि, “मुझे फोन कॉल आ रहे हैं कि मैं देश छोड़ सकती हूं और किसी भी देश में जा सकती हूं और मुझे एक महीने के लिए 1 करोड़ रुपए मिलेंगे। मुझे अपनी शिकायत वापस लेने के लिए नहीं कहा गया है, लेकिन चुप रहने और किसी दूसरे देश जाने के लिए कहा गया है।”

महिला कोच ने यह भी आरोप लगाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले महीने महिला ने विपक्षी इंडियन नेशनल लोकदल के कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरोप लगाया कि मंत्री ने पिछले साल फरवरी से नवंबर तक उसे परेशान किया।

महिला ने दावा किया कि संदीप सिंह सोशल मीडिया पर उन्हें मैसेज भेजते थे और उसे गलत तरीके से छुआ भी था। इसके जवाब में मुख्यमंत्री खट्टर ने मंगलवार को अपने मंत्री के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को ‘बेतुका’ करार दिया और कहा कि कोई व्यक्ति सिर्फ इसलिए दोषी नहीं हो जाता क्योंकि उसके खिलाफ आरोप लगाया जाता है।

खट्टर ने राजस्थान के सिरोही में संवाददाताओं से की बात-

उन्होंने कहा, “एक महिला खिलाड़ी ने खेल मंत्री पर बेतुका (अनर्गल) आरोप लगाया है। लेकिन सिर्फ आरोप लगा देने से कोई दोषी नहीं हो जाता। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। चंडीगढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है और हरियाणा पुलिस भी अपनी रिपोर्ट इकट्ठा कर रही है। (जांच) रिपोर्ट आने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे।”

मंत्री ने आरोपों के बाद दे दिया था इस्तीफा-

संदीप सिंह ने रविवार को अपना खेल पोर्टफोलियो यह कहते हुए छोड़ दिया कि उन्होंने नैतिक आधार पर यह कदम उठाया है, हालांकि, उन्होंने महिला कोच द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को “आधारहीन” बताया। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले हरियाणा मंत्रालय से इस्तीफा नहीं दिया है।

चंडीगढ़ पुलिस ने शनिवार को 36 वर्षीय भाजपा नेता के खिलाफ यौन उत्पीड़न और गलत तरीके से बंधक बनाकर रखने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की।