accused arrested
accused arrested

भोपाल। क्राइम ब्रांच ने 2 साल से जेल से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी 2 साल से पहचान बदलकर अलग-अलग ठिकानों पर रह रहा था। 16 जनवरी को अशोका गार्डन इलाके से ट्रैवल कंपनी संचालक की गाड़ी चोरी करके उसे सस्ते दाम में बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा था। इस दौरान सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति कार सस्ते में बेचना चाह रहा है। जो चोरी की लग रही है। इस पर क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी करके आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस अन्य मामले की पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक सौम्यविहार कॅालोनी अशोका गार्डन के रहने वाले दिनेश धोटे की घर के सामने से एमपी04 टीबी 4542 डिजायर गाड़ी 16 जनवरी को चोरी हो गई थी। दिनेश धोटे ट्रेवल कंपनी चलाते हैं। शहर में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित की गई।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

घेराबंदी कर दबोचा-

इस दौरान क्राइम ब्रांच को खबर मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति सफेद डिजायर गाड़ी सस्ते दाम में बेचना चाह रहा है। जो चोरी की लग रही है। इस पर गुरुवार रात करीब 10 बजे घेराबंदी करके थाननेर थाना करारिया जिला विदिशा के रहने वाले लक्ष्मण सिंह (32) पुत्र स्वर्गीय शेर सिंह उर्फ शंकर सिंह को गिरफ्तार किया।

कड़ाई से पूछताछ में वाहन चोरी स्वीकारी-

पकड़े जाने पर आरोपी ने बताया कि हाल में मकान नंबर ए 57 सौभाग्य नगर सुभाष कॉलोनी अशोका गार्डन में रहता है। इसके पहले मकान नंबर 188 वार्ड नबंर 70 कृषक नगर करोंद निशातपुरा में रहता था। इस दौरान वो आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा। कड़ाई से पूछताछ करने पर लक्ष्मण ने 16 जनवरी को अशोक गार्डन से गाड़ी चुराने की बात स्वीकार की। साथ ही बताया कि गाड़ी से विदिशा निकल गया था।

2021 में पुरानी जेल से भागा-

क्राइम ब्रांच ने अन्य अपराध के बारे में पूछा तो बताया कि नवंबर 2020 में चेक बाउंस मामले में 1 साल की सजा हुई थी। 2021 में पुरानी जेल से भाग गया था। इसके बाद से पहचान बदलकर भोपाल में रह रहा था। पुलिस अन्य मामले के बारे में भी पूछताछ कर रही है। थाना अयोध्या नगर, थाना अरेरा हिल्स में आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, जिसमें आरोपी वांछित है। आरोपी लक्ष्मण सिंह के खिलाफ जिला न्यायालय भोपाल में चेक बाउंस के 6 मामले लंबित हैं जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है।।