Retired officer killed
Retired officer killed

भोपाल। पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित भेल नगर में एमपीईबी (MPEB) से रिटायर्ड अधिकारी की अज्ञात हत्यारों ने हत्या (murder) कर दी। घर में सामान बिखरा मिलने से अनुमान है कि हत्या लूटपाट या फिर चोरी की नियत से की गई। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज दिया है। (crime news bhopal)

उनका बेटा बेंगलोर में नौकरी करता है, जबकि बेटी पूणे में है। परिजन के भोपाल पहुंचने पर पुलिस मृतक का पीएम कराने के बाद शव सौंपेगी। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश कर रही है। थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि दिलीप मोहटकर (65) मकान नंबर 50 ऐ भेल नगर में रहते थे और एमपीईबी से रिटायर्ड थे। उनकी पत्नी की निधन हो चुका है, जबकि उनका बेटा बेंगलोर में रहता है और बेटी पूणे में रहती है। यहां दिलीप अकेले ही रह रहे थे। वे अक्सर अपने बेटे के पास भी रहते थे। उन्हें बुधवार को ही बेटे के पास बेंगलोर जाना था।

दिलीप के भाई सतीष चंद्र मोहटकर ने पुलिस को बताया कि मंगलवार शाम बेटा दिलीप को कॉल कर रहा था, लेकिन उनका कॉल रीसिव नहीं हो रहा था। लगातार कॉल रीसिव नहीं होने के कारण उसे अनहोनी की आशंका हुई और पड़ोसियों को कॉल कर पिता से बात कराने की बात कही।

Barasia News:10 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले शिक्षक को आजीवन कारावास

बेड के नीचे पड़ा था शव-

बेटे का कॉल आने के बाद पड़ोसी दिलीप के घर पहुंचे तो दरवाजा खुला हुआ था और अंदर वह फर्श पर पड़े हुए थे। सिर में किसी भारी वस्तु से हमला होने के कारण उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान पता चला कि दिलीप मोहटकर के गले पर रेतने के निशान भी मिले। उनके पैर कपड़े से आपस में बंधे थे।

घर में सामान बिखरा पड़ा मिला-

घर में सामान बिखरा पड़ा होने के कारण पुलिस का अनुमान है कि हत्या लूटपाट के इरादे से की गई है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पुलिस इस निष्कर्ष पर आ सकेंगी की हत्या लूटपाट के इरादे से की गई है या फिर हत्या की वजह कुछ और है। पुलिस परिजन और पड़ोसियों समेत रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है।