Bhopal Crime
Bhopal Crime

भोपाल। बजरिया थाना क्षेत्र स्थित कोच फैक्टरी के पीछे जंगल से पुलिस ने ट्रैक्टर मैकेनिक का शव पेड़ पर फांसी के फंदे से बरामद किया है। ट्रैक्टर मैकेनिक छोला मंदिर का रहने वाला है और गुरुवार को घर से काम पर जाने का कहकर निकला था। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज दिया है। सुसाइड नोट नहीं मिलने से आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस का कहना है कि अभी परिजनों के बयान लिए जाने बाकी हैं।

मृतक की पहचान हो गई है –

एएसआई अमर सिंह विमल ने बताया कि शुक्रवार शाम कोच फैक्टरी के पीछे जंगल में शव मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो एक युवक को पेड़ पर गमछे के सहारे लटका देखा गयाा। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड मिला था। आधार कार्ड में मृतक का पता रासलाखेड़ी वार्ड नंबर 69 लिखा था। बजरिया पुलिस ने छोला मंदिर पुलिस से संपर्क किया। छोला मंदिर पुलिस आधार कार्ड में दिए गए पते पर पहुंची तो मृतक की पहचान कर ली गई।

मृतक के रिश्तेदारों ने मृतक की पहचान प्रेम सिंह लोधी पिता स्वर्गीय लखन सिंह लोधी (40) रासलाखेड़ी, वार्ड नंबर 69 के रूप में कर ली। आज शनिवार को पीएम के बाद शव परिजन को सौंपा गया।

रतलाम के Plastic Factory में लगी आग, जद में आने से बची कंचन फैक्ट्री

तबियत बिगड़ने से नाबालिग की मौत

भोपाल। कटारा हिल्स थाना पुलिस ने एक नाबालिग लड़की की मौत के बाद उसके साथी युवक के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज किया है। मृतका की पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसके साथ बलात्कार हुआ था। जिससे वह चार माह की गर्भवती थी। कम उम्र में गर्भ ठहरने और कमजोरी के कारण तबियत बिगड़ने पर एम्स में उपचार के दौरान पिछले दिनों मौत हो गई थी। पुलिस आरोपी युवक की तलाश कर रही है।

एएसआई राघवेन्द्र सिंह बघेल ने बताया कि मूलत: छिंदबाड़ा की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी पिछले साल काम की तलाश में अकेली भोपाल आई थी। यहां पर मई माह में हबीबगंज इलाके में उसने मजदूरी करना शुरू किया था। यहीं उसकी जान-पहचान संजय मरकाम नाम के युवक से हुई थी। इसके बाद संजय और नाबालिग लड़की भगवती नगर कटारा हिल्स स्थित झुग्गी बस्ती में साथ रहने लगे। यहीं आरोपी संजय ने उसके साथ बलात्कार किया। पिछले दिनों संजय से तबियत बिगड़ने पर नाबालिग को एम्स में भर्ती कराया था। जहां पर उपचार के दौरान 21 दिसंबर को लड़की की मौत हो गई।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया था। शुक्रवार को मिली पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि नाबालिग के साथ बलात्कार हुआ था, जिससे वह चार माह की गर्भवती थी। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी संजय मरकाम के खिलाफ बलात्कार और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।