Bhopal Crime
Bhopal Crime

भोपाल। हनुमानगंज थाना क्षेत्र में एक व्यापारी के साथ दो लोगों ने रास्ता रोककर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दे डाली। आरोपियों ने मारपीट के एक पुराने केस को वापस लेने और समझौता करने की बात को लेकर व्यापारी के साथ घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर मारपीट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

थाना पुलिस के मुताबिक बीडीए कॉलोनी कोहेफिजा निवासी राजेश मित्तल(50) की चेतन मार्केट में समर्थ इंटरप्राइजेज नाम से दुकान है। मंगलवार की शाम करीब छह बजे वह काम के सिलसिले में दुकान से निकले थे। जब वह कमाली मंदिर के पास पहुंचे, तभी आमीर व उसके साथी ने उनका रास्ता रोक लिया और उनके साथ मारपीट कर पुराने केस को वापस लेने की धमकी दी।

व्यापारी के विरोध करने व शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने बीच-बचाव किया। इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले। दरअसल गत 24 दिसंबर को आरोपी आमीर, सूजा और समीर खान ने दुकान में घुसकर उनके बेटे समर्थ के साथ मारपीट की थी।

इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज हुआ था। आरोपी इसी मामले में रिपोर्ट वापस लेने और समझौता करने के लिए व्यापारी पर दबाव बना रहे थे और इसी बात को लेकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने एक बार फिर आरोपियों पर केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

हत्या मामले में फरार BJP नेता की 4 मंजिला होटल जमींदोज किया

सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी

भोपाल। अयोध्या नगर में रहने वाले सिविल इंजीनियर के सूने आवास का ताला तोड़कर चोर हजारों रुपए का सामान चोरी कर फरार हो गए। वहीं बागसेवनिया में भी चोरों ने एक सूने मकान का ताला तोड़कर चालिस हजार की नकदी व दस्तावेज चोरी कर फरार हो गए। ऐशबाग में खुले मकान में घुसकर चोर पांच मोबाइल व एक घड़ी सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। शाहजहांनाबाद में चोरों ने सुअरों से भरा पिंजरा चोरी कर लिया, जिसमें एक कुत्ता भी मौजूद था। सभी मामालें में पुसिल ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

बच्चों की गुल्लक तक चोरी कर ले गए चोर –

अयोध्या नगर पुलिस के अनुसार 40 वर्षीय बाबूराव अयोध्या एक्सटेंशन के एमआईजी क्वार्टर में रहते हैं। वह औरंगाबाद में स्थित निजी कंपनी में सिविल इंजीनियर के तौर पर काम करते हैं। उनका परिवार भोपाल में ही रहता है, पिछले साल 22 दिसंबर को उनकी पत्नी व बच्चे उनके पास औरंगाबाद गए थे। उन्होंने अपने मकान में ताला लगाने के बाद चाबी पास में रहने वाली मौसी को दे दी थी।

23 तारीख को मौसी के लड़के ने कॉल पर जानकारी दी कि उनके मकान का ताला टूटा है। फरियादी ने उससे दूसरा ताला लगाने की बात कह दी। बीती एक जनवरी को उन्होंने लौटकर चेक किया। घर में रखी टीवी,सेटअप बॉक्स,वायफाई कनेक्शन व अन्य सोने चांदी का सामान चोरी जा चुका था। इतना ही नहीं चोर यहां से बच्चों की गुल्लक तक चोरी कर ले गए। वहीं बागसेवनिया स्थित नारायण नगर में रहने वाले मुकुल पंथी ने पुलिस को बताया कि चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर प्रवेश किया।

आरोपी यहां से चालिस हजार की नकदी, जेवरात आदि सामान चोरी कर फरार हो गए। वहीं ऐशबाग सुंदर हो स गोविंद गार्डन में रहने वाले विकल्प सिंह के खुले घर में दाखिल हुए चोरों ने पांच मोबाइल फोन, एक घड़ी व अन्य सामान चोरी कर फरार हो गए। इधर शाहजहांनाबाद की ईदगाह हिल्स झुग्गी बस्ती में रहने वाले रंजीत चौटाला के घर के बाहर बने सुअर के बाड़े में घुसकर चोर पिंजरे में बंद आठ सुअर,एक कुत्ता पिंजरा सहित चोरी कर फरार हो गए। पुलिस इन में से एक भी वारदात में आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी है।