Narela Kite Festival
Narela Kite Festival

Bhopal News: मकर संक्रांति पर नरेला विधानसभा अंतर्गत एकतापुरी दशहरा मैदान में आयोजित नरेला पतंग महोत्सव में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग व मेयर मालती राय शामिल हुए। उन्होंने लोगों से मुलाकात कर मकर संक्रांति की बधाई दी। पतंग महोत्सव के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री व महापौर मालती राय ने पतंग उड़ाई और उत्सव का लुत्फ उठाया। मेयर मालती राय डोर की गिर्री संभाले नजर आईं।

राम मंदिर के निर्माण में दी जाएंगी चांदी की 21 ईंटें –

इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा से चांदी की 21 ईंटें राम मंदिर के निर्माण में दी जाएंगी। इसके लिए नरेला विधानसभा क्षेत्र के 17 वार्डों से यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा घर-घर पहुंचेगी जिससे क्षेत्र के नागरिक चांदी की ईंटों की पूजा-अर्चना कर धर्मलाभ अर्जित कर सकेंगे। वे मकर संक्रांति पर एकतापुरी दशहरा मैदान में आयोजित नरेला पतंग महोत्सव व खिचड़ी-लड्डू वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

विदिशा की बेटी ‘सना’ का इसरो में हुआ चयन, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

समाज के सभी वर्ग अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर काफी उत्साहित-

नरेला पतंग महोत्सव में संबोधित करते हुए सारंग ने कहा कि समाज के सभी वर्ग अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर काफी उत्साहित हैं। लगभग 500 वर्षों की प्रतिक्षा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। प्रत्येक राम भक्त की यह इच्छा थी कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के लिए भव्य मंदिर का निर्माण हो।

मकर संक्रांति पर्व पर नरेला क्षेत्र के सभी 17 वार्डों में खिचड़ी और लड्डुओं का वितरण किया गया। इस अवसर पर मंत्री सारंग ने कहा कि मकर संक्रांति पर्व सूर्य भगवान के दक्षिणायन से उत्तरायण होने का महापर्व है। सनातन संस्कृति में इस पर्व का बहुत महत्व है। उन्होंने पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं में खिचड़ी व लड्डुओं के प्रसाद का वितरण किया।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने की पतंगबाजी

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सांसद खेल महोत्सव में जमकर पतंगबाजी करते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में खूब पतंग उड़ाया करता था। खेल महोत्सव में शामिल होने जबलपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर ने इस खेल महोत्सव की तारीफ करते हुए कहा कि यह बेहद हर्ष का विषय है।

तोमर ने इस कार्यक्रम में पारंपरिक खेलों को जोड़ने को लेकर भी कहा कि यह बेहद ही अनोखी परंपरा है कि खेलों के साथ-साथ हमारे पारंपरिक खेलों को भी जोड़ा जा रहा है। नरेंद्र सिंह तोमर ने इस पहल के लिए सांसद राकेश सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रयास की जितनी तारीफ की जाए वह कम है। केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि हमारी परंपरा और हमारी संस्कृति को कभी भी विलुप्त नहीं होने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा इस दिशा में कोशिश की है कि हमारी परंपरा और संस्कृति को सहेज कर रखा जाए। जिस पर हमारे देश और हमारी पीढ़ियों को इस पर गर्व हो सकें।