Job opportunity : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2022 के तहत लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधीन अस्पतालों में खाली चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर की इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2023

इन रिक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी, 2023 को दोपहर 12 बजे तक है। उम्मीदवार 25 जनवरी से 21 फरवरी, 2023 तक अपने आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे। इस भर्ती अभियान में कुल 1456 चिकित्सा अधिकारी पदों को भरना है।

पात्रता मापदंड

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की चिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदक उम्मीदवार की आयु एक जनवरी 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 40 वर्ष से ज्यादा न हो।

शैक्षणिक योग्यता

चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदकों की शैक्षिक योग्यता की बात करें तो एमबीबीएस या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार पूरा नोटिफिकेशन अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए, जिसके उन्हें कोई असुविधा न हो।

आधार नहीं तो नहीं होंगे ये काम, जानिए…

आवेदन शुल्क

अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये लागू है।

ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें।
  • चिकित्सा अधिकारी (लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग) के तहत आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
  • विवरण भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।