भोपाल। प्रदेश में हुए 19 नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना आज की जा रही है। अब तक हुई मतगणना में आए रुझान के आधार पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने दावा किया कि 19 में से 11 निकाय में भाजपा ने पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस को महज तीन निकायों में ही जीत हासिल हो पाई है। अब तक आए परिणामों में 9 निकायों में बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है, जबकि दो में जीत के करीब यानी बढ़त बनाए हुए है। वीडी शर्मा ने बताया कि एक अन्य निकाय में बीजेपी समर्थित प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि, भाजपा की शिवराज सरकार ने विकास के काम में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, हम गरीब कल्याण की योजनाओं से जीते हैं।

दिग्विजय के क्षेत्र से जीती बीजेपी

इधर, दिग्विजय सिंह के क्षेत्र राघौगढ़ की बात करें तो यहां भी बीजेपी जीतने में कामयाब हुई है। वीडी शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फेल साबित हुई है। राहुल गांधी की यात्रा के रूट पर आने वाले निकायों में बीजेपी जीती है। देश विरोधी नारे लगाने के चलते कांग्रेस को पराजय का सामना करना पड़ा है। दिन में कांग्रेस नेता सीएम बनने का सपना देखते हैं। उन्होंने दावा किया है कि अब कांग्रेस विधानसभा चुनाव भी हारेगी।

महाकाल भस्म आरती में शामिल हुए ये मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी, पंत के लिए की प्रार्थना

बड़वानी में बीजेपी की शानदार जीत

बड़वानी जिले में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की है। यहां 7 नगरीय निकाय में से 6 पर बीजेपी का कब्जा और मात्र एक पर कांग्रेस की जीत हुई है। जानकारी के अनुसार 19 नगरीय निकाय के परिणामों में बीजेपी आगे है। अब तक आए परिणामों में 9 पर भाजपा की जीत और 3 नगरीय निकाय पर कांग्रेस विजय हुई है। अब तक धार, बड़वानी, अनूपपुर, खंडवा निकाय के फाइनल रिजल्ट आ गए हैं।

इन जगहों पर हुआ था मतदान

गुना जिले की नगर पालिका राघौगढ़-विजयपुर, बड़वानी जिले की बड़वानी, सेंधवा, खेतिया, पानसेमल, पलसूद, राजपुर, अंजड़, धार जिले की धार, मनावर एवं पीथमपुर, अनूपपुर जिले की जैतहरी, खंडवा जिले की ओंकारेश्वर, धार जिले नगर परिषद धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी, राजगढ़, सरदारपुर और डही में मतदान किया जा रहा है।