भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के आवाह्न पर नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में नर्मदा जल एकत्रीकरण यात्रा निकाली गई। इस यात्रा के लिये विशेष नर्मदा रथों का निर्माण किया गया है। इन रथों में मां नर्मदा की तस्वीर के समक्ष एक बड़ा जल कुंड रखा गया है। जिसमें नरेला विधानसभा के सभी नागरिकों ने अपने घरों से एक-एक कलश नर्मदा जल अर्पित कर मां नर्मदा की विधिवत पूजा अर्चना की।

माँ नर्मदा की भक्ति में डूबा दिखा नरेला परिवार

नरेला विधानसभा में निकाली गयी नर्मदा जल एकत्रीकरण यात्रा के दौरान हर नागरिक ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। क्षेत्र की महिलाएं अपने घरों से नर्मदा जल के साथ श्रीफल एवं पूजा की आरती लेकर पहुंची। सभी नागरिकों ने माँ नर्मदा के समक्ष शीश झुकाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

अकेले पड़े दिग्गी : भाजपा ने घेरा, कांग्रेस ने किया किनारा

उल्लेखनीय है कि मां नर्मदा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के उद्देश्य से 27 जनवरी को नर्मदा जयंती की पूर्व संध्या पर अशोका गार्डन स्थित नर्मदा परिक्रमा पार्क में शाम 5 बजे मां नर्मदा की महाआरती और भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया है। इसी आयोजन का आमंत्रण देने व नर्मदा जल एकत्रीकरण करने नरेला परिवार के सदस्य नर्मदा उपयात्रा लेकर नरेला विधानसभा के घर-घर पहुंच रहे हैं।