सारांश टाईम्स, भोपाल
मध्यप्रदेश में पटवारी परीक्षा के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। पूर्व निर्धारित तारीख के अनुसार कल आवेदन के लिए अंतिम तारीख है। इस बीच अभ्यर्थियों के हवाले से बड़ी जानकारी यह आई है कि एमपी ऑनलाइन का सर्वर डाउन चल रहा है, जिसके चलते अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं। अभ्यर्थियों के मुताबिक, यह समस्या बीते दो दिनों से बनी हुई है।

घंटों कोशिश के बाद भी नहीं भर सके फार्म

बता दें कि, फार्म एमपी ऑनलाइन द्वारा ही भरे जाते हैं, लेकिन इन दिनों अभ्यर्थियों को खासा परेशान होना पड़ रहा है। एमपी ऑनलाइन का सर्वर हमेशा ही डाउन बताता रहता है। कई अभ्यर्थी डायरेक्ट फार्म भरना चाहते हैं, लेकिन घंटों कोशिशों के बाद भी फार्म नहीं भर पा रहे हैं। सर्वर डाउन होने के कारण प्रदेशभर के ज्यादातर कियोस्क पर भारी भीड़ देखी जा रही है। अनेक अभ्यर्थियों ने बताया कि वे दो दिन से फार्म भरने के लिए परेशान हो रहे हैं। कुछ अभ्यर्थी तो दूर-दराज से शहर आते हैं, लेकिन कियोस्क पर भारी भीड़ और इसके साथ ही सर्वर डाउन की समस्या से उन्हें जूझना पड़ रहा है। परेशान अभ्यर्थियों ने फार्म जमा करने की तारीख बढ़ाए जाने की मांग राज्य सरकार से की है।

Meeting : चुनावी साल में कोई असंतुष्ट न रहे, हर गांव-वार्ड तक पहुंचे विकास यात्रा : मुख्यमंत्री

19 जनवरी है आखिरी तारीख

बता दे कि, राज्य सरकार प्रदेश में 6755 पटवारी के पदों पर भर्ती कर रही है। इसके लिए आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया जारी है। जहां पात्र युवा 19 जनवरी तक अपना आवेदन फार्म भर सकते हैं। पटवारी चयन परीक्षा की डेट भी जारी नोटिफिकेशन में फिक्स की गई है। जिसके तहत 15 मार्च को मध्यप्रदेश के चयनित परीक्षा केन्द्रो में आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली सुबह 9 से 12 बजे तक, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक आयोजित होगी।