Australian Open : करियर के आखिरी ग्रैंड स्लेम को जीतने का सपना टूटा, विमेंस डबल में हारी सानिया

इगा स्वियानटेक और कोका गॉफ भी बाहर

Australian Open
Australian Open

मेलबर्न । भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने करियर का आखिरी ग्रैंड स्लेम जीतने के इरादे से उतरी थी। हालांकि उनका यह सपना दूसरे दौर में ही टूट गया। सानिया को वूमेंस डबल में दूसरे दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, अभी वे टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई हैं।

इगा स्वियानटेक और कोका गॉफ भी बाहर

दूसरी ओर मेलबर्न में चल रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम के विमेंन सिगल्स में दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियानटेक उलटफेर की शिकार हो गईं। उनके अलावा, कोका गॉफ भी दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गईं।

मिर्जा-डानिलिना जोड़ी 2 घंटे में हारी

साल के पहले ग्रैंड स्लैम के 7वें दिन भारतीय स्टार सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार एना डानिलिना के साथ दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हुई। भारत-कजाख की 8वीं सीड जोड़ी को बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक और यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना की गैरवरीय जोड़ी ने 4-6, 6-4, 2-6 से हराया। यह मुकाबला करीब 2 घंटे तक चला। सानिया मिर्जा और एना डेनिलिना ने डालमा गल्फी और बर्नार्डा पेरा की हंगरी-अमेरिकी जोड़ी को हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

मिर्जा-बोपन्ना का सामना बेहर-माकोटो से

मिर्जा मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में रोहन बोपन्ना के साथ पेयर बनाकर खेल रही हैं। 6 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया मिर्जा का राउंड-16 में एरियल बेहर और माकोटो निनोमिया की जोड़ी से सामना होगा। रियो ओलिंपिक की सेमीफाइनलिस्ट भारतीय जोड़ी ने शनिवार को वाइल्ड कार्ड एंट्री प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की जैमी फोरलिस और ल्यूक सैविल को एक घंटे 14 मिनट में 7-5, 6-3 से हराया था। बोपन्ना-मिर्जा ने 2017 फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल खिताब जीता था। मिर्जा महेश भूपति के साथ 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का मिक्स्ड टाइटल जीत चुकी हैं।

इगा स्वियानटेक हुई उलटफेर का शिकार

स्वियानटेक और गॉफ हारीं विमेंस सिगल्स कैटेगरी में रविवार सुबह दो उलटफेर हुए। पहले में दुनिया की नंबर-1 टेनिस स्टार इगा स्वियानटेक और कोको गॉफ चौथे राउंड में हारकर बाहर हो गईं। टॉप सीड पोलिश स्टार स्वियानटेक को कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। वहीं, अमेरिका की कोको गॉफ को लातवियाई की जेलेना ओस्टापेंको ने 7-5, 6-3 से हराया।