Australian Open : नडाल दूसरे दौर में, मेदवेदेव व सितसिपास को भी मिली जीत

इगा, जेसिका, कोको, डेनियल आगे बढ़ीं

Australian Open
Australian Open

मेलबर्न । शीर्ष वरीयता प्राप्त और मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल ने सोमवार से शुरू हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में चार सेटों के कड़े संघर्ष में ब्रिटेन जैक ड्रैपर को 7-5, 2-6, 6-4, 6-1 से शिकस्त दी। 36 वर्षीय राफेल नडाल 17वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे हैं। मुकाबला तीन घंटे 41 तक चला।

अपना पहला ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेल रहे 21 वर्षीय जैक ने नडाल को पहले सेट में कड़ी टक्कर दी। वह यह सेट 5-7 से हार गए। इसके बाद दूसरा सेट 6-2 जीतकर जैक ने दिखा दिया कि वह नडाल को आसानी से नहीं जीतने देंगे। हालांकि रॉड लेवर एरेना में नडाल ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए तीसरा सेट 6-4 से और चौथा सेट एकतरफा 6-1 से जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली। इस वर्ष नडाल की यह पहली जीत है। इससे पहले हुए सात में से छह मुकाबले नडाल ने गंवाए थे।

Australian Open : मैच के दौरान नडाल का रैकेट हुआ गुम, फिर अंपायर से कही ये बात

मेदवेदेव व सितसिपास जीते

रुषों के अन्य मैचों में सातवीं वरीयता प्राप्त रूस के दानिल मेदवेदेव ने अमेरिका के मार्कस गिरोन को 6-0, 6-1, 6-2 से, तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस स्टेफानोस सितसिपास ने फ्रांस के क्विंटिन हैलीस को 6-3, 6-4, 7-6 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। इसके अलावा ब्रिटेन के कैमरन नोरी, कनाडा के फेलिक्स ऑगर अलियासिमे, अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो, रूस के करेन खचानोव, पोलैंड के ह्यूबर्ट हुरकाज, इटली के यानिक सिनर ने भी अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में पहुंच गए हैं।

इगा, जेसिका, कोको, डेनियल आगे बढ़ीं

महिलाओं में शीर्ष वरीयता प्राप्त पोलैंड की इगा स्वियातेक, अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉफ, डेनियल कॉलिंस ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है। स्वियातेक ने पहले दौर के मैच में जर्मनी की जूली नीमियर को को एक घंटे 59 मिनट के संघर्ष में 6-4, 7-5 से हराया। दूसरे दौर में इगा का सामना कोलंबिया की कैमिला ओसोरियो से बुधवार को होगा।

इगा ने लगातार पांचवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई है। पिछली बार वह सेमीफाइनल में पहुंची थीं। तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियाना को 6-0, 6-1 से, जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त गॉफ ने चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा को 6-1, 6-4 से हराया। 13वीं वरीयता प्राप्त कॉलिंस ने रूस की एना कलिन्सकाया को 7-5, 5-7, 6-4 से हराया। इसके अलावा यूएस ओपन की पूर्व चैंपियन कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने 25वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की मैरी बॉज्कोवा को 6-2, 6-4 से हराया।