Australian Open : मैच के दौरान नडाल का रैकेट हुआ गुम, फिर अंपायर से कही ये बात

बॉल बॉय उनका नया रैकेट ले गया

Australian Open
Australian Open

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरूआत सोमवार से हो गई है। टूर्नामेंट में पहले राउंड के मैच शुरू हो गए है। डिफेंडिंग चैंपियन नडाल का पहला मुकाबला जैक ड्रेपर के खिलाफ था। टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलने उतरे स्पेन के स्टार प्लेयर राफेल नडाल का रैकेट गुम हो गया। दरअसल वे जिस रैकेट की मरम्मत करना चाहते थे उसकी जगह बॉल बॉय उनका नया रैकेट ले गया।

रैकेट को ढूंढते रहे

मैच के दौरान चेंजओवर के टाइम नडाल बहुत देर तक रैकेट ढूंढते रहे। बाद में उन्हें समझ आया कि बॉल बॉय गलत रैकेट ले गया। उन्होंने मैच अंपायर से कहा कि, बॉल बॉय मेरा रैकेट ले गया है। मुझे वह वापस चाहिए। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने बैग से दूसरा रैकेट निकाला और मैच खेला।

अपने पसंदीदा रैकेट के बिना भी नडाल जीते

रैकेट न मिलने के बावजूद डिफेंडिंग चैंपियन ने पहला सेट 7-5 से अपने नाम किया। हालांकि, ड्रेपर ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी करते हुए इसे 6-2 से जीत लिया। लेकिन, नडाल ने तीसरा सेट 6-4 से जीतकर 2-1 की बढ़त बना ली और मैच अपने नाम किया।

भारत से सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में

भारत से सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलते नजर आएंगे। मिर्जा ने इसी महीने होने जा रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम की मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी के लिए रोहन बोपन्ना के साथ पेयर बनाया है।

विंबलडन में तीसरे राउंड में करना पड़ा था हार का सामना

इससे पहले मिर्जा-बोपन्ना की जोड़ी 2021 में विंबलडन में उतरी थी। इस जोड़ी को तीसरे राउंड में जेजे रोजर और आंद्रेजा क्लेपिक की 14वीं सीड जोड़ी ने 3-6, 6-3, 9-11 से हराया था। दोनों रियो ओलिंपिक 2016 में भी उतर चुके हैं। हालांकि, भारतीय जोड़ी थोड़े अंतर से ब्रॉन्ज मेडल चूक गई थी। उसे ब्रॉन्ज मैच में चेक रिपब्लिक की लूसी हरडेका और राडेक स्टेपानेक ने हराया था।

सिंगल्स में भी दिखेगा बोपन्ना का जलवा

इसी टूर्नामेंट में बोपन्ना सिंगल्स इवेंट में भी खेलेंगे। उनका पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डन से है। वहीं सानिया भी विमेंस डबल्स खेलेंगी। कजाकिस्तान की एना दानीलिना उनकी जोड़ीदार है।