Australian Open : करियर के आखिरी गैंडस्लेम की सानिया ने की विजयी शुरूआत

सानिया और डेनिलिना ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से जीत हासिल की

Australian Open
Australian Open

मेलबर्न । भारत की अनुभवी टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के साथ शुरुआत की है। सानिया ने महिला युगल के दूसरे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उन्होंने कजाखस्तान की अपनी जोड़ीदार अन्ना डेनिलिना के साथ मिलकर हंगरी की डालमा गाल्फी और अमेरिका की बेर्नार्डा पेरा की जोड़ी को हराया।

सानिया और डेनिलिना की जोड़ी ने हासिल की जीत

सानिया और डेनिलिना ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से जीत हासिल की। यह मुकाबला एक घंटे 15 मिनट तक चला। सानिया और डेनिलिना ने पहला सेट 25 मिनट में ही 6-2 से अपने नाम कर लिया था। दूसरे सेट में मुकाबला कड़ा हुआ, लेकिन अंत में सानिया और डेनिलिना ने 7-5 से जीत हासिल कर मैच को अपने नाम कर लिया।

डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास लेंगी सानिया

छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन (डबल्स में तीन और मिक्स्ड डबल्स में तीन) 36 वर्षीय सानिया ने घोषणा की है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है। वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चौंपियनशिप के बाद संन्यास लेंगी। पुरुष युगल में रामकुमार रामनाथन के अलावा युकी भांबरी और साकेत माइनेनी हार कर बाहर हो गए।

भांबरी और माइनेनी को मिली हार

रामकुमार और उनके मैक्सिकन साथी मिगुएल एंजेल रेयेस-वरेला ने अपनी पहली सेट की बढ़त को गंवाते हुए सितसिपास भाइयों स्टेफानोस और पेट्रोस से 6-3 5-7 3-6 से हार गए। वहीं, वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली भांबरी और माइनेनी दो घंटे 45 मिनट तक चले मुकाबले में एंड्रियास माइस और जॉन पीयर्स की ऑस्ट्रेलियाई-जर्मन जोड़ी से 6-7 7-6 6-3 से हार गए।