India vs New Zealand : टी-20 सीरीज से पहले बुरी खबर, सीरीज से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

27 जनवरी को खेला जाएगा पहला मुकाबला

India vs New Zealand
India vs New Zealand

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-0 से मेहमान का क्लीन स्वीप किया था। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस अहम सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए चिंता का खबर सामने आई है। टीम इंडिया का ओपनर कलाई की चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबलों से बाहर हो सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ हो गए हैं चोटिल

मंगलवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत हासिल की और उसके कुछ घंटे बात ही टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को चोटिल होने की खबर सामने आई। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज से पहले वो बाहर हो गए थे। विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चयनकर्ताओं ने उनको टीम में जगह दी थी लेकिन उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलना मुश्किल है। टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करने वाले हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे। भारतीय टीम में ओपनर के तौर पर इस वक्त शुभमन गिल, ईशान किशन और पृथ्वी शॉ टीम में मौजूद हैं।

एनसीए पहुंचे गायकवाड़

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, “हां, ऋतुराज कलाई की चोट की वजह से एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में हैं। हमें अब तक इस बात का पता नहीं है कि उनका चोट कितनी गंभीर है लेकिन जैसा कि सभी जानते हैं कि सीरीज में फिलहाल ज्यादा वक्त नहीं बचा है तो उनका समय पर फिट हो पाना मुश्किल ही लग रहा है। उनको स्कैन से गुजरना होगा और एक बार जब रिपोर्ट आ जाएगी तभी हमें कुछ पता चलेगा। हमारे पास टीम में इस वक्त तो 4 से 5 ओपनर मौजूद हैं, लेकिन यह सबकुछ चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वो उनकी जगह पर किसी का नाम देते हैं या नहीं।”

27 जनवरी को खेला जाएगा पहला मुकाबला

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाना है। दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा तो वहीं आखिरी टी20 मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद में होना है।

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ (एनसीए में खेलने पर संशय), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।