India vs Sri Lanka : ईडन गार्डन में सबसे बड़ी पारी खेल चुके हैं रोहित, श्रीलंका करना चाहेगा पलटवार

कोलकाता में भारत-श्रीलंका ने खेले हैं 5 मुकाबले, 3 में भारत एक में श्रीलंका को मिली है जीत

India vs Sri Lanka
India vs Sri Lanka

कोलकाता । भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में होगा। यह मैदान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बहुत रास आता है। रोहित शर्मा ने वन डे इतिहास की सबसे बड़ी पारी इसी मैदान पर खेली थी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं मेहमानों की कोशिश पलटवार की होगी। गुवाहाटी में खेला गया सीरीज का पहला वनडे भारत ने 67 रन से अपने नाम किया था।

गुवाहटी में विराट ने लगाया था शतक

पहले वनडे में भारत के टॉप के 3 बैटर ने शानदार प्रदर्शन किए थे। कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, वहीं विराट कोहली ने धमाकेदार शतक जड़ा था। तीनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी थी। कोलकाता वनडे पहले रोहित का फॉर्म में लौटना शुभ संकेत है। दोनों टीमों का जब आठ साल पहले यहां पिछली बार वनडे क्रिकेट में सामना हुआ था तब रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी। फिर वह यहां बड़ा स्कोर बनाने की फिराक में होंगे। उन्होंने आखिरी वनडे शतक जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

India vs Sri Lanka : आउट हो गए थे कप्तान शनाका, रोहित ने दिया शतक पूरा करने का मौका

भारत का श्रीलंका पर पलड़ा भारी

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में अभी तक 5 वनडे मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया ने इनमें से 3 मैच जीते हैं जबकि एक मुकाबले में श्रीलंका विजयी रहा है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। मेहमान टीम कोलकाता में भारत के खिलाफ वनडे में आखिरी बार साल 1996 में जीती थी। भारत ने ईडन गार्डंस में ओवरऑल 21 वनडे मैच खेले हैं, जहां उसे 12 में जीत मिली है जबकि 10 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

पिच किसे करेगी सपोर्ट?

ईडन गार्डंस स्टेडियम की बाउंड्री छोटी हैं, ऐसे में पिच बैट्समैन के मुफीद होगी। जैसे जैसे खेल आगे बढ़ेगा विकेट स्पिनर्स को मदद करने लगेगी। हालांकि हाल के दिनों में यहां तेज गेंदबाज भी सफल होते हुए दिखाई दिए हैं। दूसरी पारी में ओस की भूमिका अहम रहेगी। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह पहले फील्डिंग का फैसला कर सकती है।