Pakistan vs New Zealand : पाकिस्तान को जीत के लिए मिला 319 रनों का लक्ष्य, बिना रन जोड़े दो विकेट गंवाए

टॉम लेथम और टॉम ब्लेंडल की फिफ्टी

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

कराची । पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच कराची में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे दिन 5 विकेट पर 277 रन बनाकर पारी घोषित की। इस तरह मैच जीतने के लिए मेजबान पाकिस्तान के सामने 319 रनों का लक्ष्य है। वहीं, पाकिस्तान की दूसरी पारी की शुरूआत बेहद खराब रही।

पाकिस्तानी ओपनर अब्दुल्ला शफीक बिना कोई रन बनाए चलते बने। अब्दुल्ला शफीक को टिम साउथी ने बोल्ड आउट किया। इसके अलावा मीर हमजा बिना कोई रन बनाए ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हो गए। फिलहाल, पाकिस्तान की टीम चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट गंवा चुकी है, जबकि स्कोरबोर्ड पर अब भी जीरो रन है।

टॉम लेथम और टॉम ब्लेंडल की फिफ्टी

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में टॉम लेथम और टॉम ब्लेंडल ने अर्धशतकीय पारी खेली। माइकल ब्रेसवेल ने नाबाद 68 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लेथम 103 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए। टॉम ब्लेंडल ने 135 गेंदों पर 74 रनों का पारी खेली। इसके अलावा पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने 107 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया।

हालांकि, पहली पारी में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के ओपनर ड्वेन कॉन्वे बिना कोई रन बनाए पहली गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 41 रनों की बढ़त मिली थी। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449 रन बनाए थे, जबकि पाकिस्तान की पूरी टीम 408 रनों पर सिमट गई।

ऐसा रहा है कराची टेस्ट का हाल

वहीं, पाकिस्तानी गेंदबाजों की बात करें तो नसीम शाह, मीर हमजा, अबरार अहमद, हसन अली और आगा सलमान को 1-1 कामयाबी मिली। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में ड्वेन कॉन्वे के शतकीय पारी की बदौलत 449 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने पहली पारी में 4 विकेट झटके थे। इसके अलावा नसीम शाह और आगा सलमान को 3-3 कामयाबी मिली थी। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 449 रनों के जवाब में 408 रन बनाए। पहली पारी में पाकिस्तान के लिए साउद शकील ने शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 341 गेंदों पर नाबाद 125 रन बनाए।

अंतिम दिन दोनों टीमें जीत की दावेदार

मैच के अंतिम दिन दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका। 90 ओवरों में न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 8 विकेट की दरकार है, वहीं पाकिस्तान को 319 रन बनाने होंगे। अब देखना रोचक होगा कि पाकिस्तानी बल्लेबाज किस तरह से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करते हैं। कप्तान बाबर आजम पर बल्लेबाजी में अधिक दारोमदार रहने वाला है।