Rishabh Pant : एयरलिफ्ट किए जाएंगे पंत, BCCI मुंबई में कराएगा इलाज

पंत को इलाज के लिए विदेश भेजने की संभावना से भी इंकार नहीं

Rishabh Pant
Rishabh Pant

नई दिल्ली । भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (rishabh pant) पिछले दिनों एक कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल पंत का इलाज देहरादून के लिए निजी हॉस्पिटल में चल रहा है। बीसीसीआई ने अब ऋषभ पंत का इलाज मुंबई में कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए देहरादून से एयरलिफ्ट कर पंत को मुंबई लाया जाएगा।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने मीडिया से बातचीत में इसकी जानकारी दी। पंत को आज ही देहरादून के प्राइवेट हॉस्पिटल से मुंबई शिफ्ट किया जाएगा। 25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज का इलाज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की देखरेख में ही हो रहा है। बीसीसीआई ने लिगामेंट टियर के इलाज की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है।

लिगामेंट टियर इंजरी

ऋषभ पंत की इंजरी और रिकवरी की टाइमिंग पर अभी कोई स्पष्ट बयान सामने नहीं आया है, लेकिन इतना तो तय है कि फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वह नहीं खेल पाएंगे। अप्रैल-मई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी उनकी भागीदारी मुश्किल है। वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। हमारे सहयोगी क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पंत की मैदान पर वापसी पूरी तरह उनके दाहिने घुटने पर लिगामेंट टियर ट्रिटमेंट के बाद ही क्लियर हो सकती है।

विदेश भी भेज सकता है बीसीसीआई

ऋषभ पंत की तेज रफ्तार मर्सिडिज कार उत्तराखंड में दिल्ली-देहरादून नेशनल हाइवे पर डिवाइडर से टकराकर आग के गोले में तब्दील हो गई थी। हादसे में बाल-बाल बचे ऋषभ पंत के माथे पर चोट लगी है। दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट हैं और उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फटने के अलावा उनकी पूरी पीठ छिल चुकी है।

पंत को इलाज के लिए विदेश भेजने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन उस विकल्प पर अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है। बीसीसीआई ने कहा कि वह यह देखेगा कि पंत को हर संभव चिकित्सा सुविधा मिले और उन्हें इस दर्दनाक दौर से बाहर निकलने के लिए हर संभव मदद मिले।

American football : पेले, पंत और अब हैमलिन, आखिर खिलाड़ियों के साथ यह हो क्या रहा है

टीम से बाहर चल रहे थे पंत

ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई हुई टेस्ट सीरीज में जगह मिली थी, जहां उन्होंने बढ़िया खेल दिखाया था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ जारी टी-20 और वनडे सीरीज के स्क्वॉड से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। बीसीसीआई ने उन्हें इंजर्ड पाकर बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिपोर्ट करने के लिए कहा था, जहां वह अपनी खोई फिटनेस दोबारा पाते। अब ऐसा लग रहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें वापसी में एक लंबा समय लग सकता है।