U-19 Women’s World Cup : पहला बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से दी करारी मात

U-19 Women's World Cup
U-19 Women's World Cup

बेनोनी । महिलाओं के अंडर 19 टी-20 वर्ल्डकप का आगाज शनिवार से साउथ अफ्रीका में हो गया। वर्ल्डकप के पहले ही मैच में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। बांग्लादेश की टीम ने ट्रॉफी जीतने की दावेदार मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को 7 विकेट की करारी मात दी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया था। बांग्लादेश ने 18वें ओवर में महज 3 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से दी करारी मात

साउथ अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी के बीच खेली जाने वाली महिला अंडर 19 विश्व कप शुरुआत शानदार रही। पहले दिन टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट की बड़ी जीत से आगाज कर सबको चौकाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए क्लेयर मोरे के अर्धशतकीय 52 रन और एला हेयवर्ड की 35 रन की पारी के दम पर 5 विकेट पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से मारुफा अख्तर और दिशा बिश्वास ने 2-2 विकेट चटकाए।

पहली ही गेंद पर लगा था बांग्लादेश को झटका

131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पहली गेंद पर ही झटका लगा। मिष्टी शाहा बिना खाता खोले रैज मैक्काने की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठी। अफिया प्रोताशा और दिलकर अख्तर ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। 66 रन के स्कोर पर दिलकर 40 रन बनाकर आउट हुई जबकि अफिया 24 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद शोरना 23 नाबाद दो चौके एक छक्का और सुमैया अख्तर 31 नाबाद पांच चौके की जोड़ी ने टीम को जीत तक पहुंचाया।