Viral Video : आसमान में दिखा गुलाबी बादल, लोग बोले यूएफओ

इस फॉर्मेशन को कहते हैं ‘लेंटिकुलर क्लाउड‘

Viral Video
Viral Video

ट्रेडिंग न्यूज । कुदरत को समझना बहुत मुश्किल है। कुदरत खुश होती है तो ऐसे नजारे दिखाती है कि इंसान हैरान रह जाता हैं। वहीं कुदरत जब खफा होती है तो इंसानों का सबकुछ छीन भी लेती है। कुदरत के नजारे कहीं भी देखने के लिए मिल जाते हैं। आसमान में भी कुदरत की कई कलाकृतियां नजर आ जाती है। हम सभी ने आसमान में बादलों की अजीबोगरीब आकृतियां देखी होंगी। पर उन्हें देखकर ज्यादा अंचभित नहीं होते। लेकिन भैया, जब तुर्की में लोगों को एक विचित्र बादल दिखा, तो सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें होने लगीं।

यूएफओ जैसा बादल

रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के बर्सा शहर में गुरुवार को यूएफओ जैसा गुलाबी रंग का यह बादल नजर आया, जिसकी तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए। सूर्योदय के समय नजर आए बादल के बीच बड़े छिद्र जैसा आकार था। दावा किया गया कि यह अनोखा बादल लगभग एक घंटे तक दिखता रहा। इस मामले पर तमाम यूजर्स ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी। एक शख्स ने मजाक में ट्वीट किया- वे (एलियन) जरूर वहां पर कुछ न कुछ कर रहे हैं।

Viral Video : चीते और लकड़बग्गा को बना दिया मामू, हिरण की एक्टिंग का चल गया जादू

इस फॉर्मेशन को कहते हैं ‘लेंटिकुलर क्लाउड‘

‘बीबीसी‘ की एक रिपोर्ट में बताया गया कि यह एलियन्स का कोई जहाज नहीं, बल्कि ये एक सुपर रेयर क्लाउड फॉर्मेशन है। मतलब, बादल की एक बेहद ही दुर्लभ आकृति। इसे ‘लेंटिकुलर क्लाउड‘ के रूप में जाना जाता है, जिसका एक उदाहरण गुरुवार की सुबह तुर्की के बर्सा शहर में देखने को मिला। यह शहर पर्वत श्रृंखला से घिरा है, जो इस घटना को अधिक संभावना बनाता है।

कई लोगों को यह सब बड़ा ही जादुई लगा!

इस अद्भुत घटना के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर साझा की जा रही हैं। ट्विटर पर @ByronJWalker नाम के यूजर ने इस शॉकिंग नजारे की फोटोज और क्लिप पोस्ट कीं। उन्होंने कैप्शन में लिखा- तुर्की की एक असामान्य सुबह। एक दुर्लभ प्राकृतिक घटना का फुटेज, जिसे UFO लेंटिकुलर/स्पाइंग फोहन क्लाउड कहा जाता है। तमामा यूजर्स इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ का कहना है कि यह बहुत ही जादुई नजारा था, तो कुछ ने कहा कि वहां एलियंस कुछ ना कुछ कर रहे हैं। जबकि कईयों ने तो इसे यूएफओ बता दिया। बाकी आपकी क्या राय है? कमेंट में लिखें।