गुरुवार, 22 सितम्बर का राशिफल : कर्क, और सिंह राशि के आय में बढ़ोतरी होगी, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

Horoscope for September 22

सारांश टाइम्स (धर्म/ ज्योतिष)। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार आज के राशिफल (Horoscope)  लोग अपनी आय के स्त्रोत्र बढ़ाने पर विचार विमर्श (Discussion) कर सकते हैं। गुरुवार 22 सितंबर (Thursday 22 September) के दिन चंद्रमा (Moon) कर्क राशि (Crab) में संचार करेंगे और आधी रात के बाद सिंह राशि (Leo sun sign) में प्रवेश करेंगे। ऐसे में आज सिंह राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में सतर्कता रखने की जरूरत है। आज सितारे बता रहे हैं कि मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। वहीं कर्क राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। जानें कैसा बीतेगा आपका दिन।

मेष राशिफल : आज आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है। इसलिए अपने प्रयासों को कम न होने दें। अभी की गई मेहनत आपको भविष्य में फायदा पहुंचा सकती है। जो लोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है। नौकरी और कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी।

वृषभ राशिफल : आज घर में नवीनीकरण और सुधार से जुड़े कार्य हो सकते है। जीवन के प्रति आपका सकारात्मक नजरिया आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। मन में तरह-तरह की आशंकाएं रहेंगी। व्यापार में कुछ चुनौतियों और प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

मिथुन राशिफल : आज आपको सिर दर्द और माइग्रेन समस्या हो सकती है। परिवार के बड़ों के मार्गदर्शन में जोखिम भरे कार्यों को करने में आपकी रुचि रहेगी। किसी भी तरह की असफलता से परेशान न हों। आप अपने लक्ष्य से नहीं भटकेंगे और मन को नियंत्रण में रखेंगे। वाहन और मशीन के सामान का प्रयोग सावधानी से करें।

कर्क राशिफल : आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। भाइयों के साथ या घर पर किसी अन्य व्यक्ति की मदद से किसी विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। व्यवसाय में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवनसाथी और परिवार से आपको हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिल सकता है।

सिंह राशिफल : आज आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आपको आर्थिक मामलों के बारे में बहुत सोचना होगा और कोई निर्णय लेना होगा। इस समय किसी को धन उधार न दें। अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों की निगरानी करें।

कन्या राशिफल : आज आपके सफलता अवश्य मिलेगी। अगर आप सोच-समझकर और योजना बनाकर काम करेंगे तो सफलता अवश्य ही मिल सकती है। मित्रों के सहयोग से अटके हुए कार्य सुलझेंगे। कार्यक्षेत्र में इस समय जिस तरह से चीजें चल रही हैं उससे संतुष्ट रहें।

तुला राशिफल : आज आपकी ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। आज आपका मनचाहा हर काम हो सकता है। किसी की अच्छी सलाह भी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। युवा क्षमता आपके सामने आ सकती है। छात्रों और युवाओं का पढ़ाई और करियर के प्रति मोह नहीं रहेगा क्योंकि आलस्य रहेगा। व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में

वृश्चिक राशिफल : आज आपको कोई खास खबर मिल सकती है। जिससे आपको मानसिक संतुष्टि होगी। आप अपना काम पूरे उत्साह के साथ करेंगे। इस समय टकराव और विवाद की स्थिति से दूर रहने में ही फायदा है। व्यापार में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशिफल : आज आप अपनी पहचान को बढ़ाएं। आप अपनी रुचि के कार्यों को करने में खुशी महसूस करेंगे। बीमा, वीजा, पासपोर्ट आदि संबंधी अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। बात करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें।

मकर राशिफल : आज आप नए घर की खरीद या नवीनीकरण से संबंधित योजना भी बनेगी। आप अपने सभी काम बहुत ही आसानी से और सही तरीके से पूरे कर सकते हैं। इस समय बिजनेस में प्रमोशन की जरूरत है।

कुंभ राशिफल : आज आप कुंभ राशि के लोगों को किसी मित्र या रिश्तेदार को आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। ऐसा करने से आपको आध्यात्मिक सुख की अनुभूति होगी।  किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात और उनकी सलाह से व्यापार से जुड़े नए रास्ते मिल सकते हैं।

मीन राशिफल : आज के दिन की शुरुआत कोई शुभ समाचार मिलने से होगी। आपकी सकारात्मक सोच आपके प्रदर्शन को और बेहतर बनाएगी। ऑफिस में शांति का माहौल रहेगा। मौज-मस्ती में समय बिताएं और अपने परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखें।

– एस्ट्रो गुरु पंडित अशोक शास्त्री