टेस्ला के मालिक ने $ 22,000 से अधिक बैटरी प्रतिस्थापन मॉडल एस कार को विस्फोट से उड़ाया: रिपोर्ट

नई दिल्ली: एक प्रतिस्थापन बैटरी की लागत के विरोध में, फिनलैंड में टेस्ला मॉडल एस के एक मालिक ने टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के पुतले के साथ अपनी इलेक्ट्रिक कार को डायनामाइट से उड़ाने का फैसला किया, मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है।

डेली मेल के अनुसार, टुमास कैटैनन ने अपने टेस्ला एस मॉडल 2012 को 66 एलबीएस डायनामाइट के साथ उड़ा दिया, जब इसकी बैटरी विफल हो गई और उसे 22,000 डॉलर के मरम्मत बिल का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नकदी जमा करने के बजाय, 26 वर्षीय ने स्थानीय Youtubers से कार को उड़ाने के लिए संपर्क किया – जिसके लिए कीमतें अब $ 100,000 से शुरू होती हैं, रिपोर्ट में कहा गया है।

इसमें कहा गया है कि फ़िनिश यूटूबर्स कैटैनन की कार को उड़ाने के लिए सहमत हो गए और यहां तक ​​कि मस्क के चेहरे के साथ मोटर के अंदर एक डमी भी डाल दिया।

कटैनेन के मूल फ़िनलैंड में बीहड़, बर्फीले इलाके में कार विस्फोटकों से बंधी हुई थी, साथ ही यूट्यूबर्स ने कार पर हाई-डेफिनिशन कैमरों को प्रशिक्षण दिया ताकि विस्फोट को उसकी सारी महिमा में, जितना संभव हो उतने कोणों से कैद किया जा सके।

रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला और मस्क को बैटरी बदलने की लागत के बारे में शिकायतों की एक लहर का सामना करना पड़ा है, तीसरे पक्ष के गैरेज लागत के एक चौथाई के लिए प्रतिस्थापन प्रदान करते हैं।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, अमेरिका में टेस्ला के एक अन्य मालिक को बताया गया था कि टेस्ला सर्विस सेंटर में बैटरी पैक बदलने पर उसे 22,500 डॉलर का खर्च आएगा। हालांकि, वह इसे एक स्वतंत्र गैरेज में ले गया जिसने $5,000 के लिए एक कार्यशील प्रतिस्थापन बैटरी प्रदान की।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि टेस्ला की वारंटी बैटरी प्रतिस्थापन को कवर करती है यदि क्षमता 150,000 मील या खरीद के आठ वर्षों के भीतर 70 प्रतिशत से कम हो जाती है।

हालांकि, पुराने मॉडलों के मालिकों को टेस्ला के बड़े मरम्मत बिलों के साथ छोड़ दिया जा रहा है क्योंकि उनकी बैटरी बिजली खो देती है और उनकी कारों को कम रेंज देती है, रिपोर्ट में कहा गया है।