Skoda ने भारत में फैलाये पैर, लगभग दुगुने कर दिए सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट्स

नई दिल्ली:स्कोडा इंडिया ने दक्षिण भारत में ग्राहक टचप्वाइंट को कई गुना बढ़ा दिया है, हाल ही में एक मीडिया विज्ञप्ति में ऑटोमोबाइलनिर्माता ने सूचित किया।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी बिक्री और सेवा टचप्वाइंट को 2020 में 38 से बढ़ाकर 2021 में 70 कर दिया है और हाल ही में बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, मैसूर और पुडुचेरी में नई सुविधाओं का उद्घाटन किया है।

84% द्वारा दक्षिणी नेटवर्क के विस्तार ने 2020 में YTD 2021 में 90% बिक्री वृद्धि को बढ़ावा दिया है।

हाल ही में लॉन्च हुई स्कोडा कुशाक को 20,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

स्कोडा ऑटो इंडिया दक्षिणी भारत पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरे भारत में अपनी बाजार उपस्थिति का लगातार विस्तार कर रहा है।

चेक ऑटो ब्रांड ने पिछले वर्ष की तुलना में दक्षिणी बाजार में अपने ग्राहक टचप्वाइंट में 84% की वृद्धि की है, जहां डीलर नेटवर्क 2020 में 38 टचपॉइंट से बढ़कर 2021 में 70 टचपॉइंट हो गया है।

यह विस्तार योजना देश भर में टचप्वाइंट की संख्या बढ़ाकर ग्राहकों के करीब जाने की ब्रांड की रणनीति के अनुरूप है। दक्षिण में डीलर नेटवर्क के इस तेजी से विस्तार के परिणामस्वरूप पूरे दक्षिणी क्षेत्र में बिक्री में 90% की वृद्धि हुई है।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने भी दक्षिणी भारत में अपनी शहर-वार उपस्थिति को दोगुना कर दिया है, जो दिसंबर 2019 में 19 शहरों से नवंबर 2021 में 38 हो गया है।

मेट्रो शहरों के साथ, ब्रांड अब सुसज्जित है और आने वाले महीनों में तिरुपति, करीमनगर, गुलबर्गा, बेल्लारी और अनंतपुर में प्रवेश करने की योजना के साथ शिमोगा, करूर, डिंडीगुल, मुवातुपुझा और कन्नूर जैसे बाजारों में ग्राहकों की सेवा के लिए तैयार है।

2021 में सफल विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, श्री ज़ैक हॉलिस ने कहा, “दक्षिणी भारत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है और हमारी विकास रणनीति के लिए महत्वपूर्ण है। जबकि उद्योग को हाल के दिनों में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है, यह वृद्धि हमारी केंद्रित विस्तार योजना का प्रमाण है।”

इन नई सुविधाओं का उद्घाटन हमारे व्यावसायिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और ग्राहकों को उनकी सुविधा के अनुसार सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सेवाएं प्रदान करेगा।

उन्होंने आगे कहा, “यह महज संयोग नहीं है कि जिस तरह हमारी विस्तार रणनीति अपने पंख फैला रही है, कुशक जैसे हमारे नए उत्पाद, जिसने 20,000 बुकिंग को पार कर लिया है, नए घर जल्दी ढूंढ रहे हैं।”

भारी संख्या के अलावा, ये डीलरशिप समग्र ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से सिग्नेचर आर्किटेक्चर, कार्यात्मक आंतरिक सज्जा और तर्कसंगत व्यावसायिक प्रक्रियाओं की एक समान स्कोडा ऑटो आत्मसात थीम का पालन करते हैं।

डीलरशिप डिज़ाइन की वास्तुशिल्प अवधारणा स्कोडा ऑटो के दर्शन को दर्शाती है, जिसे नारे में व्यक्त किया गया है: “सिंपल क्लीवर विद ए ह्यूमन टच”।

डीलरशिप सुविधा के सौंदर्यशास्त्र की विशेषता स्पष्ट और सरल आकार, सामंजस्यपूर्ण रंग संयोजन, मॉड्यूलर डिज़ाइन सुविधाएँ और एक आधुनिक प्रकाश अवधारणा है।

स्कोडा ऑटो डीलरशिप के बाहरी हिस्से दिन और रात में ब्रांड का सबसे शक्तिशाली बयान होंगे – स्पष्ट, पारदर्शी, आधुनिक और खुला।