Mercedes-Benz EQS 580 की बुकिंग हुई ओपन, 30 सितंबर होगी लॉन्च

Mercedes-Benz EQS 580 को डुअल-मोटर सेट-अप के साथ पेश किया जाएगा, प्रत्येक एक्सल पर एक। यह पावरट्रेन 516 bhp और 856 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे 4Matic ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।

Mercedes-Benz EQS 580

सारांश टाइम्स (ऑटो डेस्क)। Mercedes-Benz India 30 सितंबर, 2022 को बिल्कुल-नई EQS 580 लॉन्च करेगी। यह भारत में इस जर्मन लक्ज़री कार निर्माता के घर से पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई इलेक्ट्रिक कार होगी। इसके लिए प्री-बुकिंग अब शुरू हो गई है। कोई भी 25 लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके EQS 580 बुक कर सकता है। इसके अलावा, कंपनी का कहना है कि वह मौजूदा मर्सिडीज-बेंज ग्राहकों को प्राथमिकता वाले डिलीवरी के साथ सम्मानित करेगी।

बिल्कुल नया EQS 580 4Matic लक्ज़री सैलून महाराष्ट्र में पुणे के पास चाकन में स्थित मर्सिडीज-बेंज इंडिया की विश्व स्तरीय उत्पादन सुविधा में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा। इसे भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 30 सितंबर को असेंबली लाइन से रोल आउट करेंगे। लॉन्च होने पर, नई मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस 580 भारत की सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक वाहन होगी।

Mercedes-Benz EQS 580 को डुअल-मोटर सेट-अप के साथ पेश किया जाएगा, प्रत्येक एक्सल पर एक। यह पावरट्रेन 516 bhp और 856 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे 4Matic ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, यह इलेक्ट्रिक सैलून 107.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह WLTP परीक्षण चक्र पर प्रति चार्ज 770 किमी तक की रेंज प्रदान करता है।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, “मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ, मार्टिन श्वेन्क ने कहा, “हम सौभाग्यशाली हैं कि मर्सिडीज-बेंज का पहला ‘मेड इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक वाहन श्री नितिन गडकरी जी, माननीय मंत्री द्वारा शुरू किया जाएगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग, भारत सरकार। यह हमारी ‘मेक इन इंडिया’ यात्रा में हमारी उत्पादन उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए एक यादगार मील का पत्थर है। आज हम इस फ्लैगशिप EV की बुकिंग भी शुरू कर रहे हैं। हमारे मौजूदा ग्राहकों के पास वाहन के लिए प्राथमिकता से डिलीवरी होगी।”