Hero ने रोक दी XPulse 200 4V की बुकिंग, ये है प्रमुख वजह

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्मताा कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अपनी नई ऑफरोडर बाइक एक्सपल्स 200 4वी (XPulse 200 4V) के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से रोक दी है। हीरो ने इस बाइक को अक्टूबर में ₹1,28,150 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया था।

हाल ही में एक ट्वीट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि वह पहले डिलीवरी पर ध्यान केंद्रित करेगी, उसके बाद बुकिंग लेगी।

हीरो मोटोकॉर्प ने ट्विटर पर कहा, “उन रोमांच चाहने वालों के लिए जिन्होंने अपना #Xpulse4V को बुक किया है, प्यार दिखाने के लिए धन्यवाद। हम जल्द ही आपके एडवेंचर्स के बारे में देखने और सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सकते! हम पूरी तरह से 45 दिनों के भीतर डिलीवरी सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

कंपनी ने यह भी कहा कि वह अगले 45 दिनों के भीतर पहले से बुक किए गए वाहनों की डिलीवरी करेगी, जिसके बाद अगली मोटरसाइकिलों की घोषणा की जाएगी।

नए 4-वाल्व Xpulse 200 में 200cc का ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह अतिरिक्त इंजन वॉल्व की बदौलत बेहतर मिड और टॉप-एंड स्पीड रेंज प्रदान करता है। इस इंजन को 19.1 पीएस पर 8,500 आरपीएम पर छह प्रतिशत अधिक पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 17.35 एनएम पर पांच प्रतिशत अतिरिक्त टॉर्क आउटपुट देने के लिए रेट किया गया है।

Xpulse 200 ADV की प्रमुख विशेषताओं में से एक इसका लॉन्ग ट्रैवलिंग सस्पेंशन है। इस बाइक के फ्रंट में 190 मिमी और पीछे 170 मिमी है। साथ ही, यह बड़े आकार के 21-इंच के फ्रंट और 18-इंच के रियर स्पोक व्हील्स पर चलता है। हीरो की ओर से एडवेंचर ऑफरिंग को तीन नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है। ये हैं- ट्रेल ब्लू, ब्लिट्ज ब्लू और रेड रेड।