Tata Nexon ने पार किया 4 लाख कार प्रोडक्शन का माइल स्टोन, कंपनी ने लॉन्च किया XZ + (L) एडिशन

Tata Nexon में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 118 bhp और 170 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। इसमें 1.2-लीटर डीजल इंजन भी मिलता है जो 108 bhp और 260 Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड AMT शामिल हैं।

Tata Nexon

सारांश टाइम्स। Tata Nexon इस समय भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs में से एक है. इसे पहली बार सितंबर 2017 में लॉन्च किया गया था। अब, अपनी शुरुआत के पांच वर्षों के भीतर, नेक्सॉन ने देश में 4 लाख उत्पादन मील का पत्थर हासिल कर लिया है। उसी का जश्न मनाने के लिए, कंपनी ने टाटा नेक्सॉन का एक नया एक्सजेड + (एल) संस्करण लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 11.38 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है।

नया Tata Nexon XZ+(L) वेरिएंट XZ+(O) और XZ+(P) वेरिएंट के बीच स्थित होगा। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ जोड़े गए हैं। सुविधाओं के संदर्भ में, इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, हवादार सीटें, एक वायु शोधक और एक ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम मिलेगा।

Tata Nexon में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 118 bhp और 170 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। इसमें 1.2-लीटर डीजल इंजन भी मिलता है जो 108 bhp और 260 Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड AMT शामिल हैं। Tata Nexon का मुकाबला Maruti Suzuki Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, आदि से है।

उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स के आधिकारिक बयान में कहा गया है, “टाटा मोटर्स पुणे में अपनी रंजनगांव सुविधा से नेक्सॉन की 4,00,000वीं इकाई के रोल-आउट का जश्न मनाती है। नेक्सॉन ब्रांड की जबरदस्त सफलता और विकास को प्रदर्शित करते हुए, कंपनी ने अपने 300 हजार मील का पत्थर हासिल करने के बाद केवल सात महीनों में यह उपलब्धि हासिल की। बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर और 72% YTD वृद्धि दर्ज करके अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली SUV के रूप में उभरती हुई, Nexon स्पष्ट रूप से भारतीय ऑटो खरीदारों के बीच पसंदीदा SUV है। ”