Royal Enfield Himalayan 450 से जुड़ी वो खास बातें, जो बनाती हैं इसे अलग

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में ऑफ-रोड मोड, एलईडी लाइटिंग के साथ एक डुअल-चैनल एबीएस मिलने की उम्मीद है।

Royal Enfield Himalayan 450

सारांश टाइम्स (ऑटो डेस्क)। Royal Enfield Himalayan 450 को ग्लोबली और इंडियन सड़कों पर कई बार टैस्टिंग करते हुए देखा गया है, हालांकि इसके बारे में डिटेल कई बार अलग होते हैं। स्पाई शॉट्स से मिली डिटेल्स के हिसाब से अपकमिंग रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 मोटरसाइकिल में आपको मिलेंगी ये जानकारी-

डिजाइन और विशेषताएं-

डिजाइन से शुरू करें तो, अपकमिंग रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, ट्रैवल USD फोर्क्स, टायर-हगिंग फ्रंट फेंडर, पीछे मोनोशॉक, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट, स्पोक व्हील्स, एक लंबा विंडशील्ड के साथ एक ऑफ-रोड-ओरिएंटेड डिज़ाइन को स्पोर्ट करेगा। इसमें सामने की तरफ, चौड़ी पट्टियाँ, और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दी गई हैं।

फीचर्स की बात करें तो, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में ऑफ-रोड मोड, एलईडी लाइटिंग (जैसा कि टीज़र छवि में देखा गया है) के साथ एक डुअल-चैनल एबीएस मिलने की उम्मीद है। इसमें संभवतः 21 इंच का फ्रंट या 19 इंच का फ्रंट व्हील और 18 इंच का रियर व्हील सेटअप मिलता है। मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड के ट्रिपर फ़ंक्शन के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को भी स्पोर्ट कर सकती है क्योंकि हिमालयन 450 एक ऑफ-रोड फोकस्ड टूरर है।

इंजन-

इसका इंजन अपकमिंग हिमालयन 450 का मुख्य आकर्षण है, क्योंकि यह रॉयल एनफील्ड की पहली लिक्विड-कूल्ड मोटर होगी। इंजन एक 450 सीसी, सिंगल-सिलेंडर यूनिट होगा, जो 40 बीएचपी की क्षमता वाला 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा।

लिक्विड-कूलिंग का मतलब है कि इंजन लंबे समय तक पूरी हीट पर और भी कठिन प्रदर्शन कर सकता है, जिसका अर्थ है बेहतर हाई-वे परफॉर्मेंस और आपको इंजन ठंडा होने के लिए बाइक को रोकने की जरूरत भी नहीं रहेगी। इसके अलावा, निर्माता लिक्विड-कूल्ड मोटर से अधिक इलेक्ट्रिसिटी निकाल सकते हैं।

क्षमता-

वर्तमान रॉयल एनफील्ड हिमालयन एक कैपेबल मोटरसाइकिल है, जो वजन से निपटने में सक्षम होने पर अधिकांश इलाकों में ले जा सकती है। इस श्रेणी की सभी मोटरसाइकिलों का वजन समान होता है और जब बात क्षमता की हो, तो 450, वर्तमान-जेनरेशन हिमालयन से बेहतर होगी।

लॉग डिस्टेंस यूएसडी फोर्क्स के साथ-साथ अप-स्वेप्ट एग्जॉस्ट, ट्वीड चेसिस और बेहतर उपकरण के साथ, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 मूल्य सीमा में सबसे सक्षम मोटरसाइकिल हो सकती है।

पोजीशनिंग-

प्रोडक्ट प्लेसमेंट के संदर्भ में, आने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 वर्तमान-जेन हिमालयन से ऊपर रहेगी। संभवतः 650 ट्विन के समान मूल्य टैग पर जा सकती है। इस मूल्य सीमा पर भी, हिमालयन 450 इंटरसेप्टर या कॉन्टिनेंटल जीटी की बिक्री में कटौती नहीं करेगा क्योंकि वे पूरी तरह से अलग मोटरसाइकिल हैं।

राइवल-

लॉन्च होने पर, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा (अभी तक), लेकिन कीमत ब्रैकेट को देखते हुए, निकटतम प्रतिद्वंद्वी येज़दी एडवेंचर और केटीएम एडवेंचर 390 हो सकते हैं। अगर हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही एक्सट्रीम 450 लॉन्च करता है, तो हिमालयन का दावेदार हो सकता है।