अदिति गुप्ता का कहना है कि ‘धड़कन जिंदगी की’ कहानी से लोग आसानी से जुड़ेंगे

मुंबई। मेडिकल ड्रामा ‘धड़कन जिंदगी की’ में डॉ. दीपिका की मुख्य भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री अदिति गुप्ता का कहना है कि उन्हें शो की कहानी, चरित्र और यहां तक कि शीर्षक भी संबंधित लगता है। वह कहती हैं, “सापेक्षता कारक लोगों के साथ काम करता है और यह कुछ ऐसा भी है जो मुझे लोगों से जुड़ने में मदद करेगा। शो में उस तरह की कहानी और ²ष्टिकोण है।

डॉक्टरों और उनके संघर्षों पर आधारित शो के बारे में बात करते हुए अदिति कहती है कि हम डॉक्टरों को भगवान के रूप में मानते हैं। हम उनसे बहुत उम्मीद करते हैं लेकिन अंतत: वे इंसान हैं। साथ ही कोई भी इस बारे में बात नहीं करता है कि जब वे असमर्थ होते हैं तो वे कैसा महसूस करते हैं। शो में इसका वह हिस्सा भी है। लेकिन मुख्य रूप से यह महिलाओं के बारे में है। हम एक ऐसी महिला के बारे में बात कर रहे हैं जिसे आज जहां तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है। शो में कई अन्य वर्जित विषयों पर भी प्रकाश डाला जाएगा।

“यह केवल चिकित्सा क्षेत्र नहीं है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, बल्कि जीवन के हर पहलू में, यहां तक कि एक महिला ड्राइविंग के रूप में बुनियादी भी है।”

चूंकि शो डॉक्टरों पर आधारित है, इसलिए अदिति के लिए इस पेशे को पर्दे पर निभाना रोमांचकारी है।

उन्होंने कहा कि दवाओं के बारे में, स्टेथोस्कोप का उपयोग कैसे करें, और गर्भावस्था के दौरान इसे कैसे उपयोग करें, विभिन्न शर्तों, और सर्जरी कैसे की जाती है, यह सीखना भी रोमांचकारी है। आपको प्रामाणिक होने की आवश्यकता है।