आलिया भट्ट बनीं पेटा की 2021 पर्सन ऑफ द ईयर

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट को जानवरों के अनुकूल फैशन उद्योग के समर्थन में उनके काम के लिए पेटा के 2021 पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया गया है। अभिनेत्री ने हाल ही में फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, जो मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ा बनाती है। इसके अलावा, उनकी शाकाहारी किड्सवियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को पोषित करने में मदद करने के लिए 2021 पेटा इंडिया फैशन अवार्ड जीता है।

आलिया बिल्लियों और कुत्तों के समर्थन की वकालत करने के लिए जानी जाती हैं और अक्सर अपनी आवाज का इस्तेमाल मजबूत पशु संरक्षण कानूनों के लिए करती हैं। अभिनेत्री ने एडॉप्शन पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया कैंपेन में भी काम किया है, जो बिल्लियों और कुत्तों की मदद करता है।

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और जनसंपर्क निदेशक, सचिन बंगेरा ने कहा, “आलिया भट्ट न केवल शाकाहारी फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “आलिया बोलने से नहीं हिचकिचाती हैं, चाहे वह कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के लिए अपने प्रशंसकों को रैली कर रही हों या जानवरों के खिलाफ अपराधों पर कार्रवाई की मांग कर रही हों।”

पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड के पिछले प्राप्तकर्ताओं में लोकसभा सांसद शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के.एस. पनिकर राधाकृष्णन, क्रिकेटर विराट कोहली, कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेता जॉन अब्राहम, अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, आर. माधवन, जैकलीन फर्नाडीज, हेमा मालिनी और सोनम कपूर आहूजा, जानवरों की अलग-अलग तरीकों से मदद करने के लिए सम्मान प्राप्त कर चुके हैं।