फिल्म ‘एनकैंटो’ माता-पिता को कुछ महत्वपूर्ण सबक देती है : शिल्पा शेट्टी

मुंबई। एनिमेटेड म्यूजिकल फैंटेसी ‘एनकैंटो’ ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार है। इससे उत्साहित बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा कि यह फिल्म माता-पिता को कुछ महत्वपूर्ण सबक देती है। अभिनेत्री ने नए जमाने के पालन-पोषण के तरीके पर अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमें बच्चों के व्यक्तित्व को उस रूप में ढालने की जरूरत है, जिस तरीके से वे सबसे अधिक सहज महसूस करते हैं। माता-पिता के रूप में आपको बहुत पहले ही पता चल जाता है कि कोई भी दो बच्चे एक जैसे नहीं होते।”

उन्होंने कहा, “प्रत्येक बच्चे में अपने व्यक्तिगत गुण होते हैं जो उन्हें खास बनाते हैं। हम अपने बच्चों के पास पहले से मौजूद उपहारों को अनदेखा करते हैं और उनसे कुछ अलग चाहते हैं। यही मैंने ‘एनकैंटो’ से सीखा है।”

शिल्पा ने कहा, “हम मिराबेल को अपनी जादुई शक्तियों को खोजने के लिए संघर्ष करते हुए देखते हैं, लेकिन अपने साहसिक कार्य के दौरान वह अपने असली ‘स्व’ की खोज करती है। मेरा सुझाव है कि इस क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सभी को मिराबेल और मैड्रिगल्स परिवार की कहानी ‘एनकैंटो’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखना चाहिए, उनके असली जादू की खोज करने के लिए।”

मैड्रिगल्स परिवार के जादुई जीवन पर आधारित ‘एनकैंटो’ की कहानी में हर बच्चे को एक अनोखी जादुई शक्ति का आशीर्वाद मिलता है। इस फिल्म में एक क्रूर साजिश का सामना करने वाले परिवार के जीवित रहने की कहानी कहती है, जो उस जादू के लिए खतरा है जो उन्हें विशेष बनाता है।

जेरेड बुश व बायरन हॉवर्ड द्वारा निर्देशित और चारिस कास्त्रो स्मिथ द्वारा सह-निर्देशित यह फिल्म 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी और अंग्रेजी, हिंदी, तमिल व तेलुगू में स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगी।