Raju Srivastava Funeral: करीबी दोस्त सुनील पाल और एहसान कुरैशी ने दी अंतिम विदाई

Raju Srivastava Funeral: अनुपम खैर ने लिखा कि, प्यारे राजू श्रीवास्तव! तुम्हारे जाने से समूचे देश की हंसी थम सी गयी है!

Raju Srivastava Funeral

Raju Srivastava passes away: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने के एक महीने बाद निधन हो गया। कॉमेडियन को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह नई दिल्ली में होगा। दिवंगत कॉमेडियन का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके परिवार को सौंप दिया गया। अंतिम संस्कार के दौरान परिवार के सदस्यों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी।

कॉमेडियन के अंतिम संस्कार के दौरान करीबी दोस्त सुनील पाल और एहसान कुरैशी मौजूद रहे। उनका अंतिम संस्कार आज (22 सितंबर) निगमबोध घाट पर होगा।

मीडिया से विशेष बातचीत में राजू के कॉमेडियन दोस्त एहसान कुरैशी ने खुलासा किया कि राजू अपनी फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ का सीक्वल बनाना चाहते थे। “मुझे याद है कि उनसे आखिरी मुलाकात मुंबई के एक कार्यालय में हुई थी। सुनील भी वहां थे और हमने पूछा कि फिल्मों के लिए सब्सिडी के लिए आवेदन कैसे करें। उन्होंने इसमें सभी कॉमेडियन के साथ हमारी हिट फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ के सीक्वल की तरह फिल्म बनाने के विचार पर भी चर्चा की। यह उनकी आखिरी इच्छा थी और हम सभी कॉमेडियन के साथ फिल्म बनाने की उनकी इच्छा को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ETimes TV (@etimes_tv)

कॉमेडियन द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किए गए आखिरी वीडियो में, राजू श्रीवास्तव ने शशि कपूर और विनोद खन्ना जैसी हस्तियों की नकल करके अलग-अलग COVID-19 कॉलर ट्यून्स की विशेषता वाले एक स्केच में लोगों को हंसाया।

अनुपम खैर ने लिखा कि, प्यारे राजू श्रीवास्तव! तुम्हारे जाने से समूचे देश की हंसी थम सी गयी है! खिलखिलाहट में वो गूंज नहीं रही! इतनी भी क्या जल्दी थी ऊपर वालों को हंसाने की! बहुत याद आओगे दोस्त! वो तुम्हारा ज़ोरदार ठहाका।वो कंधे पर हाथ रखकर अपना नया जोक सुनाना।हँसाते हुए रुला कर चले गये! ओम् शांति! 💔

41 दिनों तक अस्पताल में भर्ती होने के बाद निधन …

लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 41 दिनों तक अस्पताल में भर्ती होने के बाद बुधवार (21 सितंबर) को निधन हो गया। 58 वर्षीय कॉमेडियन को 10 अगस्त को दिल्ली के एक जिम में वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली ले जाया गया और उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। तब से वह वेंटिलेटर पर थे और उन्हें कभी होश नहीं आया। पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कॉमेडी किंग के निधन पर शोक व्यक्त किया।

1980 के दशक से मनोरंजन उद्योग में एक जाना-पहचाना चेहरा, कॉमेडियन ने रियलिटी स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” (2005) के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद अद्वितीय सफलता का स्वाद चखा। राजू श्रीवास्तव ने हिंदी फिल्मों में भी अभिनय किया था, जैसे “मैंने प्यार किया”, “बाजीगर”, “बॉम्बे टू गोवा” और “आमदानी अठानी खारचा रुपैया” आदि। वह फिल्म विकास परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष थे।