‘धड़कन जिंदगी की’ शो में रोहित पुरोहित आएंगे नजर

मुंबई। शो ‘धड़कन जिंदगी की’ शो में डॉक्टर विक्रांत सक्सेना की भूमिका निभाने वाले अभिनेता रोहित पुरोहित ने एक पेशेवर डॉक्टर को चित्रित करने के लिए आवश्यक चिकित्सा शब्दावली को समझने में आने वाली कठिनाइयों को साझा किया है। यह शो डॉक्टरों पर आधारित है और एक अभिनेता के लिए चिकित्सा पेशे से किसी को स्क्रीन पर निभाना काफी रोमांचकारी है। रोहित कहते है कि यह दिलचस्प और रोमांचकारी है। जब मैंने ‘धड़कन जिंदगी की’ पर काम करना शुरू किया, तो यह आसान नहीं था। मेरे पहले के कुछ शो के विपरीत यहां चीजों को काफी स्वाभाविक और सूक्ष्म रखा जाना था। ऐसा दिखना था कि हम डॉक्टर हैं, अभिनेता नहीं, जो डॉक्टरों की भूमिका निभा रहे हैं। इसलिए, मूल रूप से यह चुनौतीपूर्ण था, चिकित्सा की शर्तें कठिन थीं।

वह आगे कहते हैं कि उन्हें शो का टाइटल सही लगता है। शीर्षक, शो की तरह, संबंधित है। यह डॉक्टरों के जीवन और उनके संघर्ष, बलिदान और समाज में योगदान पर आधारित एक चिकित्सा नाटक है।

रोहित शो में अपने चरित्र के बारे में बताते हुए कहते हैं कि शो में मेरा चरित्र विक्रांत का है। वह एक बहुत ही अहंकारी व्यक्ति है। वह डॉक्टर दीपिका (अदिति गुप्ता) से प्यार करता है, लेकिन उसकी जीवन से अलग मांगें हैं, क्योंकि उसके रहन सहन ने उसे सिखाया है कि पुरुष महिलाओं से श्रेष्ठ हैं और पुरुष हमेशा महिलाओं से एक कदम आगे रहते हैं।

अभिनेता ने आगे कहा कि विक्रांत भी समाज के प्रवाह के साथ जाता है। वह बहुत महत्वाकांक्षी है और देश के शीर्ष सर्जनों में से एक है।

रोहित कहते हैं कि विक्रांत से उनका ज्यादा संबंध नहीं है। मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि पुरुष महिलाओं से श्रेष्ठ हैं क्योंकि मैंने अपने जीवन में कई मजबूत महिलाएं देखी हैं। चाहे वह मेरी माँ हो, मेरी पत्नी और कई अन्य हों और मुझे पता है कि वे क्या कर सकती हैं। लेकिन हाँ, मैं महत्वाकांक्षी हूँ विक्रांत की तरह।