विक्की-कैटरीना की शादी : राजस्थान के होटल में तैयारियां शबाब पर

vickat

जयपुर। सिक्स सेंसेस फोर्ट बड़वाड़ा में सितारों की शादी की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। यह सेलिब्रिटी जोड़ी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की बहुचर्चित शादी की मेजबानी करेगा। सूत्रों के मुताबिक इस शादी में काम करने वाली इवेंट कंपनी ने शादी को शाही लुक देने के लिए विदेश से क्रिस्टल बॉल और झूमर मंगवाए हैं। इन्हें जल्द ही होटल में लगाया जाएगा।

सिक्स सेंसेस होटल ने मेहमानों के आसानी से होटल तक पहुंचने के लिए लगातार अंतराल पर संकेतक वाहन भी सड़क पर खड़े किए हैं।

हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार जोड़े के लिए फेरे (अग्नि के चारों ओर चक्कर लगाना) लेने के लिए रजवाड़ा शैली में एक ग्लास मंडप तैयार किया गया है और सजाया गया है।

इसके अलावा, मंडप पर कांच की नक्काशी ऐसी है कि यह एक ऑप्टिकल भ्रम पैदा करता है।

यह शादी समारोह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा। हर मेहमान को सीक्रेट कोड दिए गए हैं, जिससे यह पता नहीं चल सकता कि कौन सा मेहमान किस कमरे में रह रहा है।

आयोजन स्थल के अंदर मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पूरी शादी की शूटिंग के लिए इंटरनेशनल फोटोग्राफर्स को बुलाया गया है। समारोह 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक होगा, जिसमें बाउंसर और पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख करेंगे।

शादी में सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए जयपुर से 100 बाउंसर यहां पहुंचे हैं।

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ के आउटफिट मुंबई में डिजाइन किए गए हैं, जो वे अलग-अलग शादी समारोहों के दौरान पहनेंगे।

जानकारी के अनुसार, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल सोमवार को जयपुर से कार के जरिए रात 9 बजे तक चौथ का बरवाड़ा स्थित होटल सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा पहुंचने वाले हैं, जहां दोनों का होटल प्रबंधन द्वारा भव्य स्वागत किए जाने की उम्मीद है।

विक्की और कैटरीना के साथ उनके परिवार वाले भी सोमवार को होटल पहुंचेंगे। हालांकि, परिवार के कुछ करीबी सदस्य और अन्य मेहमान अलग से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

कैटरीना की बहन नताशा और अन्य दोस्त सोमवार दोपहर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे कार से वेडिंग वेन्यू के लिए निकले।

कैटरीना और विक्की की शादी 9 दिसंबर को होनी है।