गृहमंत्री अमित शाह के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जनवरी में जाएंगे राजस्थान

जयपुर: आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस की नजर अब राजस्थान पर है। हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह के बाद कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली के बाद अब जनवरी में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दौरा करेंगे। नड्डा आठ जिलों में नए पार्टी कार्यालय भवनों का अनावरण करेंगे और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए राज्य के नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

भाजपा नेताओं के मुताबिक, नड्डा का दौरा कई मायनों में अहम है। सबसे पहले, यह संदेश देगा कि भाजपा राजस्थान के 2023 के विधानसभा चुनावों को प्राथमिकता पर रख रही है, ताकि 2024 के संसदीय चुनावों के दौरान लाभ उठाया जा सके।

वहीं राजस्थान एक राष्ट्रीय रैली के आयोजन के बाद कांग्रेस का प्रमुख केंद्र प्रतीत होता है, पार्टी का लक्ष्य सभी राजनीतिक घटनाक्रमों पर पैनी नजर रखना है।

पिछले एक महीने से रेगिस्तानी राज्य राजनीतिक घटनाओं की राजधानी बन गया है।

शाह ने 5 दिसंबर को राज्य का दौरा किया था, और गहलोत सरकार को संदेश दिया कि भगवा पार्टी अब सरकार नहीं गिराएगी लेकिन 2023 में लोग नई सरकार का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सरकार को बेदखल कर देंगे।

इसी तरह रविवार को राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दिग्गज नेताओं के साथ महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के महारैली के दौरान एक विशाल सभा में शामिल होने के लिए जयपुर में थे।