कप्तानी पर कलह: विराट ने कर दिया गांगुली को झूठा साबित, अध्यक्ष बोले – इस मामले में बोर्ड ही सही तरीके से निपटेगी

सौरव गांगुली और विराट कोहली। फोटो : साभार सोशल मीडिया

सौरव गांगुली ने कहा – विराट से कहा था टी-20 की कप्तानी मत छोड़ो, कोहली बोले – मुझसे इस बारे में कोई बात नहीं हुई

मुंबई। विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट में मची कलह समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट कोहली ने प्रेसवार्ता ने जो बात कही, उससे विवाद हो बढ़ गया है। उन्होंने इस दौरान ऐसी बात कही, जिससे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली झूठे साबित हो रहे हैं।
विराट कोहली ने कहा कि टी-20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में मैंने बोर्ड को बताया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बोर्ड के किसी भी सदस्य ने मुझसे इसके बाद कप्तानी के संबंध में कोई बात नहीं की थी। वहीं, 8 दिसंबर को रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान घोषित किए जाने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हमने विराट कोहली से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर बात की थी, लेकिन वे नहीं माने। इसलिए चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद यानी टी-20 और लाल गेंद यानी टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान बनाने का निर्णय लिया था। इसलिए विराट ने अपना मुंह खोलकर बोर्ड अध्यक्ष को झूठा साबित कर दिया है।
विराट की प्रेसवार्ता के बाद गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को बयान आया। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता हूं। इस मामले में बीसीसीआई सही तरीके से निपटेगा।
विराट ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली का बातों को गलत करार देते हुए कहा था कि उन्हें बीसीसीआई के अधिकारियों ने उन्हें 90 मिनट पहले बताया था कि अब रोहित उनकी जगह वनडे टीम के कप्तान होंगे। वहीं गांगुली ने इससे पहले एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि कोहली से वनडे की कप्तानी लेने से पहले उनसे बात की गई थी और उनकी सहमति के बाद ही यह फैसला हुआ था। विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्हें सिलेक्टर्स ने टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुनने से डेढ़ घंटे पहले बताया कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया जा रहा है। इससे पहले बीसीसीआई ने उनसे कोई बातचीत नहीं की थी। वहीं, गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद चेतन शर्मा के साथ मिलकर कोहली से बातचीत की थी।
बवाल मचा तो यह बोले गांगुली
विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जमकर बवाल मचा और गांगुली से इस मामले में जवाब मांगा गया। देश-विदेश के कई खिलाड़ियों ने इस पर अपनी राय दी। इसके बाद गांगुली ने एक मीडिया हाउस से कहा कि मैं इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। बीसीसीआई इस मामले से सही तरीके से निपटेगा।