भारतीय क्रिकेट टीम ने भरी दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान, 26 से शुरू होगा पहला टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले फ्लाइट में बैठे उमेश यादव, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे।

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को सुबह यहां से फ्लाइट से रवाना हो गई। विराट कोहली के नेतृत्व में खिलाड़ियों सहित कोचिंग और अन्य स्टाफ भी रवाना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में भारत 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक, दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक और तीसरा टेस्ट 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। इसके बाद 19 से 23 जनवरी के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी।. पहला मैच 19 को, दूसरा 21 को और तीसरा 23 जनवरी को होगा।

विराट के लिए अहम है यह दौरा

दक्षिण अफ्रीका का दौरा कप्तानी और एक खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। लंबे समय से विराट कोहली अपनी फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं इसके साथ ही टीम में मनमुटाव की खबरें भी चल रही है। हालांकि विराट ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर मनमुटाव की खबरों का खंडन किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था मेरे और रोहित के बीच कोई समस्या नहीं है। इस पर मैं करीब दो ढाई साल से जवाब देकर थक चुका हूं। विराट कोहली को अपने बल्ले से रन निकालने होंगे साथ ही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी जीतने का उनके ऊपर दबाव रहेगा। टेस्ट टीम के उप कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित की जगह प्रियंक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम सीरीज जीतकर पहले नंबर पर आना चाहेगी, क्योंकि अभी भारतीय टीम चौथे नंबर पर है।

भारत की टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, प्रियंक पांचाल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।