महिला क्रिकेट विश्व कप का शेड्यूल तय, पाकिस्तान से होगा भारत का पहला मुकाबला

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड में अगले साल 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप का शेड्यूल फाइनल हो गया है।  भारत अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। आईसीसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार टूर्नामेंट के दौरान कुल 31 मैच खेले जाएंगे, जिनमें 28 मैच राउंड रोबिन के आधार पर होंगे।

टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें खेलेंगी

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में कुल 8 टीमें खेलेंगी। इन टीमों में भारत सहित पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश शामिल हैं। भारत का पहला मुकाबला 6 मार्च को पाकिस्तान के साथ होगा। इसके बाद भारतीय टीम 10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड, 12 मार्च को वेस्टइंडीज, 16 मार्च को इंग्लैंड, 19 मार्च को ऑस्ट्रेलिया, 22 मार्च को बांग्लादेश और 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगी।

3 अप्रैल को होगा फाइनल

आईसीसी के अनुसार महिला वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल 3 अप्रैल को खेला जाएगा 4 से 27 मार्च तक राउंड रोबिन के आधार पर 28 मैच खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल 30 मार्च और दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को होगा।

6 शहरों में होंगे मैच

न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के मैच 6 शहरों में खेले जाएंगे। इनमें ऑकलैंड, क्राइस्टचर्च, वेलिंगटन, हैमिल्टन, डुनेडिन और टौरंगा शामिल हैं।