भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 6-0 से हराया, अब सेमीफाइनल में होगा सामना

भारत और जापान के बीच रविवार को खेले गए हॉकी मैच में जापान के खिलाड़ी से गेंद अपने कब्जे में करने का प्रयास करते भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह।

ढाका। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यहां चल रही है एशियन हॉकी चैंपियनशिप के अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में जापान को 6-0 से हराया। वहीं मंगलवार को होने वाले सेमीफइनल में भारत का मुकाबला जापान से ही होगा।

रविवार को खेले गए मैच में भारत ने जापान के खिलाड़ियों पर शुरू से ही दबदबा बनाकर रखा भारत की ओर से पहला गोल उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 10वें मिनट में दागा। इसके बाद देश में मिनट में दिलप्रीत सिंह ने गोल कर भारत को 2-0 से बढ़त दिला दी। पहला हाफ समाप्त होने तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी वही दसरे हाफ में भारत के खिलाड़ी और आक्रामक हो गए 34वें मिनट में जर्मनप्रीत सिंह, 40वें मिनट में सुमित, 53वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह और 54वें मिनट में शमशेर सिंह ने गोल कर टीम की बढ़त 6-0 कर दी। मैच समाप्त होने तक यही स्कोर रहा। एशियन चैंपियनशिप में भारत ने अब तक चार मैच खेले हैं इसमें पहला मैच दक्षिण कोरिया के साथ ड्रॉ रहा था। फ्बांग्लादेश को 9-0 से, पाकिस्तान को 3-1 से और जापान को 6-0 से हराया है।

मंगलवार को होंगे सेमीफाइनल मुकाबले

एशियन हॉकी चैंपियनशिप में भारतीय टीम एक ड्रॉ और तीन जीत के साथ अंक तालिका में 10 अंक लेकर सबसे ऊपर रही। साउथ कोरिया 6 अंक , पाकिस्तान और जापान 55 अंक लेकर क्रमशः तीसरे चौथे स्थान पर रहीं। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण कोरिया, जापान और बांग्लादेश की टीमों ने राउंड रोबिन के आधार पर लीग मैच खेले। शीर्ष चार टीमें मंगलवार को सेमीफाइनल खेलेंगी। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जापान से और पाकिस्तान का मुकाबला दक्षिण कोरिया के साथ होगा।