बांग्लादेश को हरा भारत अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में, आज श्रीलंका से खिताबी मुकाबला

बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद खुशी मनाती भारतीय क्रिकेट टीम।

शारजाह। भारत ने अंडर-19 एशिया क्रिकेट कप के सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश को 103 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। भारत शुक्रवार को श्रीलंका के साथ फाइनल में भिड़ेगा। यह 8वीं बार है जब टीम इंडिया की अंडर 19 टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंची है।

244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम  38.2 ओवर में 140 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से अरिफुल इस्लाम से सर्वाधिक 42 बनाए। भारत की ओर से राजवर्धन, रवि कुमार, राज बावा और विक्की ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत से पहले बल्लेबाजी करने को कहा। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इसके बावजूद भारत ने बांग्लादेश के सामने  244 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। शकील राशिद ने भारत की तरफ से नाबाद 90 रन बनाए और वह टीम इंडिया के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने  तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 108 गेंदों पर 90 रन बनाए। उनके अलावा निचले क्रम में राजवर्धन ने सात गेंदों में 16 और विक्की ने 18 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली। टीम इंडिया के कप्तान  कप्तान यश ढुल ने 26, राज बावा ने 23 और हरनूर सिंह ने 15 रन बनाए।

श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया

इससे पहले श्रीलंका ने दुबई में खेले गए पहले सेमीफाइनल में एशिया कप 2012 के संयुक्त विजेता पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 22 रन से हराकर पांचवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच शुक्रवार को दुबई में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।