बड़ी बढ़त की ओर टीम इंडिया, लंच तक ली 209 रन की लीड

सुपर स्पोर्ट पार्क में घंटी बजाकर चौथे दिन का खेल शुरू करवाते भारतीय कोच राहुल द्रविड़।

सेंचुरियन। भारतीय क्रिकेट टीम सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान में बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है। चौथे दिन बुधवार को लंच ब्रेक तक भारत ने 209 रन की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 197 रन पर ऑल आउट हो गई थी भारत ने पहली पारी में 130 रन की बढ़त ली थी वहीं भारत ने दूसरी पारी में अब तक 3 विकेट खोकर 79 रन बना लिए हैं लंच के समय कप्तान विराट कोहली 18 रन और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर खेल रहे थे।

 

बुधवार को भारत ने अपनी दूसरी पारी 16 रन पर 1 विकेट से आगे बढ़ाई। केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर ने सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का डटकर सामना किया। हालांकि शार्दुल ठाकुर 10 रन बनाकर 32 रन के स्कोर पर रबाडा की गेंद पर मल्डर को कैच थमा बैठे। इसके बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा। राहुल और पुजारा ने टीम के स्कोर को 50 रन के पार किया। केएल राहुल 22 रन बनाकर लुंगी नगिडी की गेंद पर डीन एल्गर को कैच थमा बैठे राहुल जब आउट हुए तब भारत का स्कोर 3 विकेट पर 54 रन था। चौथे दिन अभी करीब 72 ओवर का खेल बाकी है इसलिए भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहेंगे वह खुद भी बड़ी पारी खेल है और दक्षिण अफ्रीका के सामने बड़ा लक्ष्य खड़ा कर पारी घोषित कर दी अफ्रीका को आज ही खेलने का मौका दिया जाए जिससे जीत के करीब पहुंचा जा सके।

कोच्चि राहुल द्रविड़ ने घंटा बजाकर कराया चौथे दिन का खेल शुरू

दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरियन शहर के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने घंटा बजाकर शुरू कराया। सुपर स्पोर्ट पार्क की परंपरा के अनुसार मैदान में जब भी खेल शुरू होता है तो पहले घंटा बजाया जाता है। इसलिए चौथे दिन का खेल भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने पहले घंटा बजाया, उसके बाद खेल शुरू हुआ।