एशियन हॉकी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जापान से हारी भारतीय टीम, आज तीसरे स्थान के लिए पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

भारतीय खिलाड़ियों से गेंद छीनने की कोशिश करता जापान का खिलाड़ी (लाल जर्सी) में।

दक्षिण कोरिया और जापान के बीच आज शाम 5ः30 बजे होगा फाइनल मुकाबला
ढाका। एशियन हॉकी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबलों में मंगलवार को गत चैंपियन भारत और पाकिस्तान की टीमें हार गईं। जापान ने भारत को 5-3 से और दक्षिण कोरिया ने पाकिस्तान को 6-5 से हराया। 2018 में हुई एशियन चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान की टीमें संयुक्त रूप से विजेता बनी थीं।

मंगलवार को हुए सेमीफाइनल में भारत की टीम लीग मैचों की तरह रंग में नहीं दिखी। वहीं जापान की टीम ने राउंड रोबिन के लीग मैच में भारत से मिली हार से सबक लेते हुए सेमीफाइनल में जोरदार प्रदर्शन किया। लीग मैच में जापान की टीम भारत से 6-0 से हार गई थी। सेमीफाइनल मैच में भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह ने 17वें, हरमनप्रीत सिंह ने 53वें और हार्दिक सिंह ने 59वें मिनट में गोल किए। वहीं जापान की ओर से रैकी फुजिष्मा ने दूसरे, शोता यामदा ने 25वें, योशिकी किरिशता ने 29वें, कोसी कवाबे ने 35वें मिनट और रयोमा उका ने 41वें मिनट में गोल किए। सेमीफाइनल मैच में जापान ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक ही 5-1 की बढ़त बना ली थी। अंतिम मिनटों में हरमन और हार्दिक ने गोल कर बढ़त तो कम की, लेकिन हार नहीं टाल सके।

तीसरे और चौथे स्थान के लिए भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान
सेमीफाइनल में हारने वाली टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को तीसरे और चौथे स्थान के लिए मैच होगा। राउंड रोबिन आधार पर खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था। वहीं कांस्य पदक के लिए होने वाले मैच में भी दोनों टीमों के बीच जोरदार मैच देखने को मिल सकता है। वहीं पाकिस्तान की टीम लीग मैच में मिली हार का बदला चुकाना चाहेगी तो भारत कांस्य पदक जीतकर टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेगा। दोनों टीमों के बीच अपराह्न 3ः00 बजे मैच खेला जाएगा। वहीं, फाइनल मुकाबला दक्षिण कोरिया और जापान के बीच शाम 5ः30 बजे से होगा।