Asian Hockey Championship : कल भारत और पाकिस्तान के बीच होगा घमासान

एशियन हॉकी चैंपियनशिप शुरू होने से पहले 14 दिसंबर को ट्रॉफी के साथ सभी टीमों के खिलाड़ियों ने फोटो खिंचवाई थी, जिसमें नीली जर्सी में भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह और हरी जर्सी में पाकिस्तान के कप्तान दिख रहे हैं।

ढाका। भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी खेल हो वह बड़ा ही तकरार वाला होता है। बात क्रिकेट और हॉकी की हो तो फिर कहना ही क्या। बांग्लादेश में चल रही एशियन हॉकी चैंपियनशिप में शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें आमने-सामने होंगी। उम्मीद की जा रही है यह मैच बड़ा ही रोमांचक होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के हॉकी प्रशंसकों में इस मैच को लेकर काफी जोश है।

ढाका के हॉकी स्टेडियम में मुकाबला दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में भारत एक मैच जीत चुका है और एक ड्रॉ रहा है। भारत ने अपना पहला मैच दक्षिण कोरिया से 2-2 से ड्रॉ खेला था,   जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश को 9-0 से हराया था।

एशियन चैंपियनशिप में पाकिस्तान पर भारी रहा है भारत का पलड़ा

एशियन हॉकी चैंपियनशिप मैं भारत और पाकिस्तान की टीमें अब तक 8 बार आमने सामने हुई हैं, जिनमें भारत 4 बार  जीता है, जबकि पाकिस्तान की टीम 2 बार जीत चुकी है। वहीं दो मैच ड्रॉ रहे हैं। बात खिताब की की जाए तो भारत और पाकिस्तान ने एशियन हॉकी चैंपियनशिप में तीन-तीन बार खिताब जीते हैं। पिछली बार भी एशियन हॉकी चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें संयुक्त रूप से विजेता बनी थीं, क्योंकि फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 175 हॉकी मैच हो चुके हैं, जिनमें 82 बार पाकिस्तान की टीम जीती है तो भारत ने 62 बार जीत हासिल की है। 31 मैच बराबरी पर छूटे हैं।