एशियन हॉकी चैंपियनशिप : पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता कांस्य पदक

ढाका। एशियन हॉकी चैंपियनशिप में बुधवार को खेले गए हाईवोल्टेज हॉकी मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया। एशियन चैंपियनशिप में भारत का यह पांचवां पदक है। इससे पहले भारत ने तीन स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है। पाकिस्तान भी पांच पदक जीत चुका है। पाकिस्तान ने तीन स्वर्ण और दो रजत पदक जीते।
तीसरे और चौथे स्थान के लिए दोनों टीमों के बीच शानदार मैच देखने को मिला। पहले हाफ में दोनों ओर से 1-1 गोल हुआ। इसके बाद दूसरे हाफ में भारत की ओर से तीन और पाकिस्तान की ओर से दो गोल हुए। इस तरह भारत ने यह मैच 4-3 से जीत लिया।

कप्तान मनप्रीत बने मैन ऑफ द मैच
कांस्य पदक के मुकाबले में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया था। भारत के कप्तान मनप्रीत को बेहतर खेल दिखाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने हुए। राउंड रोबिन मैच में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था।

 

ऐसा रहा टूर्नामेंट में भारत का सफर
राउंड रोबिन लीग मैचों में भारत ने पहला मैच दक्षिण कोरिया से 2-2 से ड्रॉ खेला। इसके बाद पाकिस्तान को 3-1 से, बांग्लादेश को 9-0 से और जापान को 6-0 से हराया। वहीं सेमीफाइनल में भारत की टीम जापान से 5-3 से हार गई। तीसरे और चौथे स्थान के लिए हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराया।