महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने खजुराहो में पकड़ा, अपने साथ लेकर  छत्तीसगढ़ रवाना हुई

खजुराहो। रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है । कालीचरण महाराज के खिलाफ इस मामले में रायपुर और पुणे में केस दर्ज किए गए थे।

उल्लेखनीय है कि धर्म संसद में अपने संबोधन में कालीचरण महाराज ने कहा था कि मोहनदास करमचंद गांधी ने देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है उन नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया। कालीचरण महाराज के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने अपनी तीन टीमें रवाना की थी, जो महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली में उन्हें खोज रही थी, लेकिन सफलता खजुराहो पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस की 7 सदस्य टीम को मिली। रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के लिए महाराष्ट्र के अकोला में उनके ठिकाने पर छापा भी मारा था, लेकिन वह वहां नहीं मिले थे।

धर्म संसद में अपने भाषण को लेकर एफ आई आर दर्ज होने के बाद कालीचरण महाराज ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पुलिस केस से डरने वाले नहीं है और यदि उन्हें फांसी पर भी लटका दिया जाएगा, तो भी वह अपनी बात पर कायम रहेंगे। उन्होंने कहा था कि वह महात्मा गांधी से नफरत करते हैं।