रविवार को फूटा ओमीक्रोन बम

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ में 7 लोगों में नए वेरिएंट की पुष्टि

भारत में 1 दिन में दोगुने से ज्यादा हुए ओमीक्रोन के मरीज

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से महाराष्ट्र में मचा हड़कंप, सभी को किया गया क्वारेंटाइन

पिंपरी चिंचवाड़ में मिले 7 संक्रमितों को मिलाकर देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर हुई 12

मुंबई। देश में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन तेजी से फैलने लगा है। रविवार को महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ जिले में कोरोना के इस नए वेरिएंट के एक साथ 7 मामले सामने आए। इसके पहले रविवार की सुबह दिल्ली में ओमीक्रोन का पहला रोगी मिला था।

रविवार को दिल्ली और पिंपरी चिंचवाड़ में मिले ओमीक्रोन संक्रमितों को मिलाकर देश में अब नए वेरिएंट के कुल 12 मामले हो गए हैं, इनमें से 8 अकेले महाराष्ट्र में हैं। पिंपरी चिंचवाड़ में आज मिले 7 संक्रमित लोगों के पहले मुंबई के डोंबिवली इलाके में ओमीक्रोन का एक रोगी मिला था। फिलहाल इस वायरस के बेंगलुरु में दो और जामनगर में भी एक संक्रमित मौजूद है।

 

महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि पिंपरी चिंचवाड़ में कोरोना पाजिटिव पाए गए 7 लोगों के सैंपल्स की जिनोम सीक्वेंसिंग में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन 7 लोगों में से चार कुछ समय पहले ही विदेश से लौटे थे। इन चारों के कोरोना पाजिटिव आने के बाद इनके संपर्क में आने वाले 3 और लोगों का भी टेस्ट कराया गया, यह तीनों भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद इन सातों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। रविवार को इन सब की रिपोर्ट आई, जिसमें पाया गया कि ये सभी ओमीक्रोन वैरिएंट से संक्रमित हैं।