भोपाल में मकरंद, इंदौर में हरिनारायणचारी पुलिस कमिश्नर

भोपाल डीआईजी इरशाद वली अब एडिशनल पुलिस कमिश्नर
राज्य शासन ने जारी किए आदेश, भोपाल के एडीजी रहे साईं मनोहर का दिल्ली तबादला

भोपाल। भोपाल और इंदौर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने के बाद राज्य सरकार ने अब भोपाल और इंदौर के पुलिस कमिश्नरों के नाम भी तय कर दिए हैं। मकरंद देउस्कर को भोपाल का और हरिनारायणचारी मिश्र को इंदौर का पुलिस आयुक्त बनाया गया है। 1997 बैच के आईपीएस ऑफिसर मकरंद देउस्कर को हाल ही में मुख्यमंत्री का विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) बनाया गया था। वही इंदौर के पुलिस आयुक्त बनाए गए हरिनारायणचारी मिश्र 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह इस समय पुलिस महानिरीक्षक इंदौर के पद पर पदस्थ हैं। हरिनारायणचारी इसके पहले ग्वालियर, जबलपुर, बालाघाट और खंडवा में पुलिस अधीक्षक के रूप में काम कर चुके हैं। वह इंदौर में एएसपी और महू में एसडीओपी के रूप में पदस्थ रहने के अलावा राज्यपाल के परिसहाय (एडीसी) के रूप में भी काम कर चुके हैं।
राज्य सरकार ने शुक्रवार को आदेश जारी कर भोपाल के एडीजी रहे साईं मनोहर का तबादला दिल्ली कर दिया है, जहां उन्हें मध्यप्रदेश भवन में ओएसडी बनाया गया है।
नई व्यवस्था के तहत भोपाल के डीआईजी इरशाद वाली को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि एसपी भोपाल नार्थ विजय खत्री को जोन 3, जोन 4 और ट्रैफिक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसपी भोपाल साउथ साईं कृष्ण एस थोटा को पुलिस उपायुक्त जोन 1 का दायित्व दिया गया है। जोन दो और क्राइम के साथ देहात पुलिस एसपी की जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी गई है। भोपाल के एसपी जोन वन अंकित जयसवाल को अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-1 बनाया गया है, सीएसपी जहांगीराबाद अभिनव वर्मा को सहायक पुलिस उपायुक्त जहांगीराबाद बनाया गया है।
उधर इंदौर में डीआईजी मनीष कपूरिया को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है। इंदौर पश्चिम के पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन अब पुलिस उपायुक्त बनाए गए हैं। उनके पास जोन 3 और जोन 4 का भी जिम्मा रहेगा। इंदौर पूर्व के पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी को पुलिस उपायुक्त जोन 1 वन बनाया गया है। उनके पास जोन 2 और इंदौर देहात एसपी का काम भी रहेगा। एसपी इंदौर मुख्यालय अरविंद तिवारी को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय बनाया गया है। उनके पास ट्रैफिक समेत कुछ अन्य दायित्व भी रहेंगे। सीएसपी आजाद नगर मोति उर रहमान को सहायक पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। रहमान के पास साइबर और डाटा एनालिसिस समेत अन्य दायित्व भी रहेंगे